Asia Cup: फाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका, अक्षर पटेल हुए चोटिल, इस खिलाड़ी को बैक अप के तौर पर बुलाया गया

अक्षर का चोटिल होना इसलिए भी झटका है क्योंकि बंग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने जमकर संघर्ष किया था। निचले क्रम के बल्लेबाजों में अक्षर फिलहाल टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 16, 2023 01:12 PM2023-09-16T13:12:24+5:302023-09-16T13:14:05+5:30

Asia Cup before the final Axar Patel got injured washington was called as back up | Asia Cup: फाइनल से पहले भारत को बड़ा झटका, अक्षर पटेल हुए चोटिल, इस खिलाड़ी को बैक अप के तौर पर बुलाया गया

अक्षर पटेल हुए चोटिल

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम को 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेलना हैटीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए हैंउनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को बैक अप के तौर पर बुलाया गया

Asia Cup Final: भारतीय क्रिकेट टीम को 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेलना है। फाइनल में भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा। लेकिन इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए हैं और उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को बैक अप के तौर पर बुलाया गया है। अक्षर को हाथ में चोट लगी थी जब फील्डर का थ्रो सीधे उनकी कलाई से थोड़ा ऊपर आकर लगा।

 कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के लिए वाशिंगटन सुंदर  भारतीय टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।  23 वर्षीय सुंदर भी बांए हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। हालांकि उनको अंतिम 11 में जगह मिलेगी इसकी संभावना कम ही है।

अक्षर का चोटिल होना इसलिए भी झटका है क्योंकि बंग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने जमकर संघर्ष किया था। निचले क्रम के बल्लेबाजों में अक्षर फिलहाल टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। बता दें कि उनकी जगह शामिल किए गए सुंदर आगामी एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा भी हैं। वह वर्तमान में बेंगलुरु में एक शिविर में भाग ले रहे हैं। उन्होंने आखिरी वनडे मैच इस साल जनवरी में घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

बंग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने अपने प्रमुख खिलाडियों को आराम दिया था। विराट, हार्दिक, कुलदीप, बुमराह और सिराज ये मुकाबला नहीं खेले थे। लेकिन इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत का मध्यक्रम जैसे बिखरा उसे देखकर कोच और कप्तान चिंतित जरूर होंगे। 

बता दें कि  भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला 17 सितंबर (रविवार) को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले फाइनल मैच पर बारिश का साया भी है। ऐसे में अगर किन्हीं कारणों से ये मुकाबला नहीं हो पाया तो तो मैच को अगले दिन खेला जाएगा. यानी फाइनल के लिए एक दिन का रिजर्व डे रखा गया है।  कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पिछले कुछ मुकाबलों में देखा गया है कि यहां की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार है।

कोलंबो के प्रेमसादा पर भारत और श्रीलंका के बीच 37 वनडे मैच हुए हैं जिसमें 18 बार भारत को जीत तो वहीं श्रीलंका को 16 मैचों में जीत मिली है। 3 मैच का परिणाम नहीं आ सका था।

Open in app