Asia Cup 2023: कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश, एशिया कप टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल इस मैदान पर किया गया शिफ्ट!

Asia Cup 2023: एशिया कप एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल को कोलंबो के बजाय दक्षिण में स्थित हंबनटोटा में आयोजित किया जा सकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 5, 2023 12:16 PM2023-09-05T12:16:54+5:302023-09-05T12:19:00+5:30

Asia Cup 2023 games set to move from Colombo to Hambantota Super 4 games and final Asian Cricket Council  | Asia Cup 2023: कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश, एशिया कप टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल इस मैदान पर किया गया शिफ्ट!

Asia Cup 2023: कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश, एशिया कप टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल इस मैदान पर किया गया शिफ्ट!

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है।कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश के कारण यह फैसला लिया गया है।

Asia Cup 2023: श्रीलंका में भारी बारिश हो रही है। एशिया कप एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के कई मैच बारिश के कारण संपन्न नहीं हो सका। भारत और पाकिस्तान मैच भी पूरा नहीं हुआ। टीम इंडिया और नेपाल मैच भी कम ओवर में पूरा किया गया। कोलंबो और कैंडी में भारी बारिश दक्षिणी श्रीलंका के तटीय शहर हंबनटोटा में स्थानांतरित किया जाएगा।

टूर्नामेंट के सुपर चार के मैच और फाइनल यहां खेला जाएगा। पहले मैच कोलंबो में होने वाला था। सभी भाग लेने वाली टीमों को इस बदलाव के बारे में सूचित कर दिया गया है। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा जल्द ही आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है। जिन टीमों ने पाकिस्तान में अपने आखिरी लीग मैच पूरे कर लिए हैं, वे हंबनटोटा की यात्रा करेंगी।

भारतीय टीम अब पालेकल से वहां जाएगी। पता चला है कि मैचों को यूएई में कराने पर भी विचार किया गया। विश्व कप से ठीक तीन सप्ताह पहले संयुक्त अरब अमीरात की चिलचिलाती और भीषण गर्मी में खेलना सही नहीं था। खिलाड़ी बीमार हो सकते थे।

कैंडी के पालेकल स्टेडियम में खेले गए भारत के दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे थे। भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में केवल एक पारी का खेल हो पाया था जबकि नेपाल के खिलाफ भारत का मैच भी बारिश से प्रभावित रहा था। सूत्रों ने कहा कि प्रसारण ऑपरेटरों और स्थानीय संचार सेवा प्रदाताओं को अपनी सुविधाओं को हंबनटोटा में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है।

हंबनटोटा शुष्क क्षेत्र है जहां हाल के सप्ताहों में सूखा पड़ा था। इसका मतलब है कि कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले सुपर चार के पांच मैच और फाइनल हंबनटोटा में आयोजित किए जा सकते हैं। हंबनटोटा का राजपक्षे स्टेडियम एशिया कप के शुरुआती कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था।

यहां आखिरी वनडे अगस्त में खेला गया था जब अफगानिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के कारण इन दोनों देशों के बीच अगले मैच के लिए ‘रिजर्व दिन’ रखने का भी प्रस्ताव है। भाषा पंत पंत

 

Open in app