ये रन आउट कर रवींद्र जडेजा बने टीम इंडिया के सुपरमैन, बांग्लादेश को दिया बड़ा झटका

रवींद्र जडेजा की 15 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी हुई और उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर एक बार फिर साबित किया।

By सुमित राय | Published: September 29, 2018 6:17 PM

Open in App

हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की 15 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी हुई और उन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर एक बार फिर साबित किया। जडेजा ने बॉलिंग और बैटिंग के बाद बांग्लादेश के खिलाफ फील्डिंग में भी ऐसा कमाल किया कि सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

जडेजा ने एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा रन आउट किया कि लोग उन्हें सुपरमैन बता रहे हैं। दरअसल, बांग्लादेश की पारी के दौरान 28वें ओवर में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की आखिरी गेंद को लिटन दास ने गेंद को एक्स्ट्रा कवर की दिशा में खेला और एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन जडेजा ने फूर्ती दिखाते हुए गेंद पकड़ लिया। लिटन दास वापस क्रीज में तो वापस चले गए, लेकिन तब तक मोहम्मद मिथुन काफी दूर निकल गए थे और जडेजा ने रन आउट किया।

ये रन आउट इसलिए भी खास रहा, क्योंकि जब जडेजा ने गेंद लपकी तो वह विकेटकीपर धोनी को देख रहे थे, तभी धोनी ने गेंदबाजी छोर पर थ्रो करने को कहा। इस पर जडेजा ने भी वैसा ही किया और रन आउट करने में सफल रहे।

जडेजा के इस शानदार फील्डिंग और रन आउट के बाद सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी ट्विटर पर लिखा- जडेजा ने जो रन आउट किया, वह काफी बड़ा मौका रहा।

ट्विटर पर काफी यूजर्स ने जडेजा की सराहना की।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद रवींद्र जडेजा को बांग्लादेश के खिलाफ ग्रुप मैच में टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने तब 4 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने टूर्नामेंट के 4 मैचों में कुल 7 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा उन्होंने 2 पारियों में कुल 48 रन बनाए।

टॅग्स :रवींंद्र जडेजाएशिया कपभारत vs बांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या