एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश को झटका, ये स्टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

Shakib Al Hasan: भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेशी टीम को झटका लगा है और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अंगुली की चोट से हुए बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 27, 2018 11:57 AM2018-09-27T11:57:02+5:302018-09-27T11:57:02+5:30

Asia Cup 2018: Shakib Al Hasan ruled out of final against India | एशिया कप 2018: भारत के खिलाफ फाइनल से पहले बांग्लादेश को झटका, ये स्टार ऑलराउंडर हुआ बाहर

शाकिब अल हसन अंगुली की चोट के कारण एशिया कप फाइनल से हुए बाहर

googleNewsNext

दुबई, 27 सितंबर: पाकिस्तान को सुपर फोर में 37 रन से हराते हुए बांग्लादेश की टीम एशिया कप 2018 के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसकी टक्कर भारत से होगी। लेकिन इस मैच से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है और उसके स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

दुनिया के नंबर एक टेस्ट और वनडे ऑलराउंडर शाकिब इसी चोट की वजह से बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ करो यो मरो बन चुके सुपर फोर मुकाबले में भी नहीं खेले थे, जिसमें बांग्लादेश ने 37 रन से जीत दर्ज की थी। शाकिब के बाएं हाथ की छोटी अंगुली में चोट है, जो उन्हें इस साल जनवरी में लगी थी, जो अब बढ़ गई है।

बांग्लादेश की टीम पहले ही अपने स्टार ओपनर तमीम इकबाल के बिना खेल रही है, जो एशिया कप के पहले ही मैच में कलाई के फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अधिकारियों के मुताबिक, शाकिब अगले चार से छह हफ्तों तक मैदान से बाहर रहेंगे, जिससे वह अगले महीने होने वाली जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।  

शाकिब के न्यूयॉर्क या मेलबर्न में सर्जरी कराने की संभावना है। टीम मैनेजर ने बताया कि अंगुली में तेज दर्द के कारण शाकिब बैट तक नहीं पकड़ रहे थे। बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन अकरम खान ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों से दर्द काफी बढ़ गया था और फिजियो ने उन्हें (शाकिब को) मैदान पर लाने की पूरी कोशिश की, लेकिन दर्द बहुत ज्यादा था। हम शाकिब का इस दर्द के साथ (चार मैच खेलने) के लिए शुक्रिया अदा करते हैं।'   

शाकिब अल हसन का चोट की वजह से एशिया कप में भाग लेना संदेह के घेरे में था। लेकिन बोर्ड चाहता था कि वह खेलें। शाकिब एशिया कप के पहले चार मैचों में खेले तो सही लेकिन इसका असर उनके प्रदर्शन पर साफ दिखा और वह 0, 17, 32 और 0 के स्कोर ही बना सके। 

अब शाकिब ये जानने के लिए लंदन जाएंगे कि सर्जरी की आवश्यकता है या नहीं। इससे उनका जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेलना भी मुश्किल है।  

Open in app