एशिया कप 2018: फैंस के लिए भरपूर ऐक्शन, महज 10 दिनों में तीन बार 'भिड़ेंगी' भारत-पाकिस्तान की टीमें!

Asia Cup 2018: भारत-पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2018 में तीन बार आमने-सामने हो सकती है, जानिए कैसे हो सकता है ऐसा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 15, 2018 3:57 PM

Open in App

दुबई, 15 सितंबर: भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट दुनिया में जहां भी भिड़ें उसकी सबसे ज्यादा चर्चा होती है और इन दोनों टीमों के बीच फैंस का ध्यान किसी और मैच से ज्यादा खींचते हैं। 

अब यूएई में होने वाले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान टीमों की भिड़ंत होने जा रही है। 19 सितंबर को ये दोनों टीमें जब एशिया कप के मैच में भिड़ेंगी तो ये पिछले साल जून में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से इन दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत होंगी। 

एशिया कप में कैसा रहा भारत vs पाकिस्तान रिकॉर्ड

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें 1984 में हुए पहले एशिया कप से भिड़ती आ रही हैं। अब तक इन दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल 12 मैचों में से भारत ने 6 मैच जीते हैं जबकि पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं और एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। भारत ने 2016 में टी20 फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी।

एशिया कप 2018 में तीन बार भिड़ सकती हैं भारत-पाकिस्तान की टीमें

फैंस को हाल के सालों में भारत और पाकिस्तान की टीमों की भिड़ंत बहुत कम देखने को मिली है। इन दोनों टीमों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में हुई थी। लेकिन एशिया कप 2018 में फैंस को भारत-पाकिस्तान के बीच तीन बार भिड़ंत देखने को मिल सकती है। 

भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच पहला मैच 19 सितंबर को होगा, जो ग्रुप मैच होगा। छह देशों वाले इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों को ग्रुप ए में हॉन्ग कॉन्ग के साथ रखा गया है। ऐसे में ये दोनों का ही सुपर फोर में पहुंचना तय है। जिसका मतलब ये भी है कि सुपर फोर में फिर से भारत-पाकिस्तान की टक्कर लगभग तय है। 

अब अगर ये दोनों टीमों सुपर फोर में भी टॉप-2 में पहुंचते हुए फाइनल में पहुंच गईं तो फैंस को इस एशिया कप में तीसरी बार भारत-पाकिस्तान की जंग देखने को मिल सकती है। जो हाल के सालों में पहला अवसर होगा जब भारत-पाकिस्तान की टीमें महज कुछ दिनों के अंदर तीन बार आमने-सामने होंगी। 

इससे पहले भारत और पाकिस्तान की टीमें इससे पहले पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में दो बार भिड़ी थीं, जिसमें एक मैच भारत ने जीता जबकि फाइनल में पाकिस्तान ने जीत दर्ज करते हुए खिताब पर कब्जा जमा लिया।

टॅग्स :भारत vs पाकिस्तानएशिया कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या