Ashes 2019: स्टीव स्मिथ ने बनाया लगातार दसवां फिफ्टी प्लस स्कोर, इंजमाम का रिकॉर्ड तोड़ रचा नया इतिहास

Steve Smith: स्टार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट में 80 रन की दमदार पारी खेलते हुए रचा नया इतिहास

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 14, 2019 8:29 AM

Open in App
ठळक मुद्देस्टीव स्मिथ ने ओवल में पांचवें एशेज टेस्ट की पहली पारी में बनाए 80 रनस्टीव स्मिथ का ये इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में लगातार दसवां फिफ्टी प्लस स्कोर हैस्मिथ एक टीम के खिलाफ लगातार 10 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई और ओवल में खेले जा रहे पांचवें एशेज टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के कुल 225 रन के स्कोर में 80 रन की शानदार पारी खेली। 

इंग्लैंड के पहली पारी के 294 रन के जवाब में जोफ्रा आर्चर (62/6) की दमदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम 225 रन पर सिमट गई और मेजबान टीम को 69 रन की बढ़त मिल गई।

स्टीव स्मिथ ने एक और अर्धशतक से रचा नया इतिहास

स्टीव स्मिथ ने एक छोर से गिरते विकेटों के बीच इस एशेज सीरीज में लगातार छठी बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया। वह 145 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 80 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए। 

अपनी इस अर्धशतकीय पारी के साथ ही स्मिथ ने नया इतिहास रच दिया। वह एक टीम के खिलाफ लगातार 10 फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इंग्लैंड के ही खिलाफ लगातार नौ फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले इंजमाम उल हक का रिकॉर्ड तोड़ा।

एक ही टीम के खिलाफ टेस्ट में लगातार दस 50+ स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) vs इंग्लैंड - 10

इंजमाम उल हक (पाकिस्तान) vs इंग्लैंड - 9

क्लाइव लॉयड (वेस्टइंडीज) vs इंग्लैंड - 8

जैक कैलिस (दक्षिण अफ्रीका) vs पाकिस्तान – 8

कुमार संगकारा (श्रीलंका) vs बांग्लादेश – 8  

स्टीव स्मिथ इस एशेज सीरीज में दमदार फॉर्म में हैं और अब तक छह पारियों में ही तीन शतकों और तीन अर्धशतकों की मदद से 751 रन बना चुके हैं। उनके शानदार फॉर्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 80 रन का स्कोर उनका इस सीरीज का सबसे कम स्कोर है।

स्टीव स्मिथ की आखिरी 10 एशेज पारियां

23976102*83144142922118280

टॅग्स :स्टीव स्मिथएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या