Ashes: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की 12 सदस्यीय टीम, जानें किन खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्डस में 14 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए मोईन अली की जगह जोफ्रा आर्चर और जैक लीच को 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

By सुमित राय | Published: August 09, 2019 11:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे एशेज टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है।इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट लॉर्डस में 14 अगस्त से शुरू होगा।इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में 251 रनों से हराया था।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्डस में 14 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए मोईन अली की जगह जोफ्रा आर्चर और जैक लीच को 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। मोइन ने बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रन देकर मात्र तीन विकेट लिए थे।

जोफ्रा आर्चर ने आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी, इससे तेज गेंदबाज आर्चर को टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। वह जेम्स एंडरसन की जगह ले सकते हैं। इसके अलावा ओली स्टोन भी चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले इस गेंदबाज को पिंडली में चोट लगी है, जिससे वह एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल चार ओवर ही फेंक सके थे। आर्चर इस मैच में मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण नहीं खेल पाए थे।

बता दें कि इंग्लैंड को बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 251 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड टीम इस प्रकार है : रोरी बर्न्स, जेसन रॉय, जो रूट, जो डेनली, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और सैम कुर्रन।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडजोफ्रा आर्चरमोईन अली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या