Ashes 2019, AUS vs ENG: दूसरी गेंद पर ही आउट हुए डेविड वॉर्नर, खोल भी नहीं सके खाता

Ashes 2019, AUS vs ENG: 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में लीड बनाने की होगी।

By भाषा | Published: September 04, 2019 7:11 PM

Open in App

स्टुअर्ट ब्रॉड के दोहरे झटकों के बाद मार्नस लाबुशेन और चक्कर आने जैसी स्थिति के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले तक लंच तक ऑस्ट्रेलिया को संभाला। ब्रॉड ने सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (00) और मार्कस हैरिस (13) को पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 28 रन किया, लेकिन लाबुशेन (नाबाद 49) और स्मिथ (नाबाद 28) ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन की अटूट साझेदारी की और टीम का स्कोर लंच तक दो विकेट पर 98 रन तक पहुंचाया। वॉर्नर दूसरी ही बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को अपना कैच थमा बैठे।

दूसरे टेस्ट में आईसीसी के बेहोशी जैसी स्थिति के नए नियमों के कारण स्मिथ के विकल्प के तौर पर खेलने के वाले लाबुशेन लगातार चौथे अर्धशतक की ओर बढ़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मौजूदा श्रृंखला में एक बार फिर उसके सलामी बल्लेबाज नाकाम रहे। ब्रॉड ने मैच की चौथी गेंद पर ही वॉर्नर को विकेटकीपर जानी बेयरस्टा के हाथों कैच करा दिया। मौजूदा श्रृंखला में वार्नर पांचवीं बार ब्राड का शिकार बने।

ब्रॉड ने इसके बाद हैरिस को पगबधा करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। हैरिस के आउट होने के बाद स्मिथ क्रीज पर उतरे। लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद स्मिथ की गर्दन पर लगी थी। उन्होंने इस पारी में 92 रन बनाए थे लेकिन बेहोशी जैसी स्थिति के कारण दूसरी पारी में बाहर हो गए थे।

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज स्मिथ ने आर्चर पर चौके के साथ खाता खोला। उन्होंने इसके बाद बेन स्टोक्स पर भी चौका जड़ा। स्टोक्स ने लाबुशेन के खिलाफ पगबाधा की विश्वसनीय अपील की लेकिन अंपायर मराइस इरासमस ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। इंग्लैंड ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन अंपायर काल के कारण लाबुशेन नाबाद रहे।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजडेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या