Ashes 2019: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट के लिए ख्वाजा को किया बाहर, स्मिथ की वापसी, चुने गए ये 12 खिलाड़ी

Australia squad for 4th Ashes test: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे एशेज टेस्ट के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जानिए किसे मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 03, 2019 7:55 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए घोषित की टीमऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा को किया बाहर, तीसरे टेस्ट में नहीं खेले स्मिथ की हुई वापसीपांच टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं, चौथा टेस्ट 04 सितंबर से होगा

उस्मान ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ इस हफ्ते शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट से बाहर कर दिया गया है, जबकि ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले इस मैच के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की टीम में वापसी हुई है। 

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को चौथे एशेज टेस्ट के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। 

चौथे टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ की वापसी

तीसरे टेस्ट में चोटिल होने की वजह से नहीं खेलने वाले स्टीव स्मिथ ने ख्वाजा की जगह ली है। इस पूरी सीरीज में अब तक नंबर तीन पर खेलेने वाले ख्वाजा छह पारियों में महज 20.33 के औसत से रन बना सके। 

ख्वाजा ने इन छह पारियों में 13, 40, 36, 2, 8 और 23 के ही स्कोर बनाए। 

वहीं स्मिथ के चोटिल होने पर शामिल किए गए मार्नस लॉबशेन ने लगातार तीन अर्धशतक जड़ते हुए अपनी जगह बरकरार रखी है।

इस साल खेले गए वर्ल्ड कप में सबसे सफल गेंदबाज रहे मिशेल स्टार्क ने पिछवे हफ्ते डर्बीशर के खिलाफ खेले गए टूर मैच में सात विकेट लेते हुए अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। 

जेम्स पैटिनसन को विश्राम दिए जाने के बाद प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के उनके और पीटर सिडल के बीच मुकाबला होगा।

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की एक विकेट से रोमांचक जीत के बाद 1-1 से बराबरी पर है, हालांकि अगर ऑस्ट्रेलिया बचे हुए दो में से एक भी मैच जीत लेता है तो वह ट्रॉफी को बरकरार रखेगा।

चौथा टेस्ट बुधवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा। चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लॉबशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, नाथन ल्योन, जोश हेजलवुड।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमएशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड क्रिकेट टीमउस्मान ख्वाजास्टीव स्मिथमिशेल स्टार्क

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या