CSK vs MI: इस 20 साल के खिलाड़ी ने किया मुंबई के लिए डेब्यू, अंडर-19 वर्ल्ड कप में किया था कमाल

20 साल के अनुकूल रॉय ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से आईपीएल में डेब्यू किया।

By सुमित राय | Published: April 26, 2019 8:36 PM

Open in App

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान सुरेश रैना ने चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 44वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया।

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दो बदलाव, जबकि मुंबई इंडियंस की टीम दो बदलाव के साथ उतरी। मुंबई की टीम में बेन कटिंग और मयंक मार्कंडे के जगह पर इविन लुइस और अंनुकुल रॉय को मौका दिया गया है। 20 साल के अनुकूल ने इस मैच से आईपीएल में डेब्यू किया।

अनुकूल रॉय का जन्म 30 नवंबर 1998 को बिहार के समस्तीपुर में हुआ था। अनुकूल एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो कि बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और बाएं हाथ से ही स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

अपनी घातक गेंदबाजी से अनुकूल रॉय 2018 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप रातों-रात स्टार बन गए थे। अनुकूल ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट और जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 रन देकर 4 विकेट लिया था।

अनुकूल ने साल 2005 से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। बिहार राज्य में क्रिकेट से जुड़ी सुविधा ना होने के कारण वो झारखंड राज्य चले गए थे। जहां उन्हें अपने खेल को और बेहतर करने का मौका मिला। झारखंड में जाकर अनुकूल ने झारखंड क्रिकेट अकादमी में दाखिला लिया और उन्हें अपने खेल को सुधारने का ओर मौका मिल गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, अंनुकूल राय, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह । 

चेन्नई सुपर किंग्स : सुरेश रैना (कप्तान), मुरली विजय, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, ध्रुव शौरी, ड्वेन ब्रावो, मिशेल सैंटनर, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर।

टॅग्स :अनुकूल रॉयआईपीएल 2019मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपर किंग्सइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या