संदिग्ध एक्शन गेंदबाजी में फंसा श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर, आईसीसी करेगी जांच

श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है।

By भाषा | Published: November 12, 2018 10:24 AM2018-11-12T10:24:27+5:302018-11-12T10:24:27+5:30

Akila Dananjaya reported for suspect bowling action | संदिग्ध एक्शन गेंदबाजी में फंसा श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर, आईसीसी करेगी जांच

संदिग्ध एक्शन गेंदबाजी में फंसा श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर, आईसीसी करेगी जांच

googleNewsNext

कोलंबो, 12 नवंबर। श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय की इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यह जानकारी दी।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘टेस्ट, एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत से संबंधित आईसीसी की प्रक्रिया के अंतर्गत अब आगे धनंजय के गेंदबाजी एक्शन की समीक्षा की जाएगी।’’ 

शुक्रवार को गॉल में संपन्न पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 211 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में धनंजय ने 184 रन देकर दो विकेट चटकाए।

आईसीसी ने कहा कि मैच अधिकारियों की रिपोर्ट श्रीलंका के टीम प्रबंधन को भी सौंपी गई है जिसमें इस खिलाड़ी के गेंदबाजी एक्शन की वैधता पर चिंता जताई गई है।

आईसीसी ने कहा कि धनंजय को दो हफ्ते के भीतर अपने एक्शन की जांच करानी होगी और इस दौरान वह नतीजा आने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकेंगे।

Open in app