केएल राहुल के समर्थन में आकाश चोपड़ा ने दिया वेंकटेश प्रसाद को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात

राहुल को तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम में चुने जाने पर सवाल उठाए गए थे तब कप्तान रोहित शर्मा ने उनके पुराने प्रदर्शन और विदेशों के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए उनका बचाव किया था। जिसके बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने रोहित के बयान के जरिये राहुल पर निशाना साधते हुए आंकड़े जारी किए थे।

By शिवेंद्र राय | Published: February 21, 2023 4:25 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेएल राहुल के समर्थन में आए आकाश चोपड़ावेंकटेश प्रसाद का जवाब ट्वीट करके दियाराहुल की टीम में जगह पर लगाकार सवाल उठा रहे हैं वेंकटेश प्रसाद

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में केएल राहुल की जगह को लेकर जारी टिप्पणियों का दौर थम नहीं रहा। पहले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने राहुल के विदेशी धरती पर प्रदर्शन के आंकड़ा शेयर कर उन पर निशाना साधा था। वेंकटेश प्रसाद ने कहा था कि अन्य कई भारतीय खिलाड़ियों का विदेश में प्रदर्शन राहुल से बेहतर है।

अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके राहुल का बचाव किया है। आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में केएल राहुल के प्रदर्शन के आंकड़े जारी किए। इसके साथ ही आकाश चोपड़ा ने कई अन्य खिलाड़ियों के पिछले एक साल के प्रदर्शन के आंकड़े भी दिखाए। ट्वीट में आकाश चोपड़ा ने लिखा, “SENA देशों (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ) मे भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन। शायद इसी कारण से सलेक्टर्स/कोच/कप्तान केएल राहुल को बैक कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान घर में 2 टेस्ट बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ही खेले हैं। मुझे सलेक्टर या कोच के तौर पर बीसीसीआई में कोई भूमिका की लालसा नहीं है। आईपीएल की किसी टीम में भी मेंटर या कोच का रोल नहीं चाहिए।”

आकाश चोपड़ा के शेयर किए गए आंकड़ो के हिसाब से केएल राहुल ने 2021-22 में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 7 मैचों में 38.64 की औसत से 541 रन बनाए हैं। इस दौरान सिर्फ रोहित शर्मा का प्रदर्शन  राहुल से बेहतर है। विराट कोहली और पुजारा जैसे खिलाड़ियों की प्रदर्शन राहुल से कमतर रहा है।

राहुल को तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम में चुने जाने पर सवाल उठाए गए थे तब कप्तान रोहित शर्मा ने उनके पुराने प्रदर्शन और विदेशों के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए उनका बचाव किया था। जिसके बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने रोहित के बयान के जरिये राहुल पर निशाना साधते हुए आंकड़े जारी किए थे। वेंकटेश प्रसाद ने लिखा, "ऐसा माना जाता है कि केएल राहुल का विदेशी टेस्ट रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही कहते हैं। विदेशों में उनका टेस्ट औसत 56 पारियों में 30 का है। उन्होंने विदेशों में छह शतक लगाए हैं, लेकिन इसके बाद लगातार कम स्कोर बनाए। इसलिए औसत 30 है।"

बता दें कि साल 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 34.08 की है। 7 शतक के साथ केएल राहुल ने अब तक केवल 2624 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज राहुल के लिए आखिरी मौका है।

टॅग्स :केएल राहुलवेंकटेश प्रसादबीसीसीआईरोहित शर्माभारत Vs ऑस्ट्रेलियाटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या