डोप टेस्ट में फेल होने पर ये पाकिस्तानी क्रिकेटर हुआ अस्थाई तौर पर सस्पेंड

Ahmed Shehzad: डोप टेस्ट में फेल होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद को किया अस्थाई तौर पर सस्पेंड

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 11, 2018 12:08 PM

Open in App

लाहौर, 11 जुलाई: पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद को ऐंटी-डोपिंग नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए अस्थाई तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है। शहजाद को अप्रैल में हुए डोपिंग टेस्ट में प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए पॉजिटिव पाया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा जारी बयान में ये जानकारी दी गई है।

26 वर्षीय पाकिस्तानी बल्लेबाज शहजाद का यूरिन सैंपल अप्रैल में हुए घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान कप के दौरान लिया गया था। इस टेस्ट में शहजाद को पॉजिटिव पाया गया था और एक स्वतंत्र समीक्षा बोर्ड ने जून में इसकी पुष्टि की थी। हालांकि तब बोर्ड ने सिर्फ एक पाकिस्तानी क्रिकेटर के डोप टेस्ट में फेल होने की बात कही थी लेकिन उस क्रिकेटर का नाम नहीं बताया था। लेकिन अब बोर्ड ने न सिर्फ शहजाद के नाम की पुष्टि की है बल्कि उन पर अस्थाई बैन भी लगा दिया  है।

पीसीबी की वेबसाइट के मुताबिक, 'उन्हें (शहजाद) को 18 जुलाई तक अपने बी सैंपल टेस्ट की अपील करने और 27 जुलाई तक उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया है।' 'पीसीबी ने साथ ही आरोपों के परिणामस्वरूप अहमद शहजाद को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है।' 

पढ़ें: केन्या ने टी20 मैच में ठोक डाले 270 रन, फिर भी इसलिए नहीं मिली रिकॉर्ड बुक में जगह

शहजाद ने मई 2017 में वेस्टइंडीज के बाद से पाकिस्तान के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। पिछले साल अक्टूबर से पाकिस्तान के लिए कोई वनडे नहीं खेले शहजाद जून में स्कॉटलैंड के लिए दो टी20 मैच खेले थे। लेकिन वह हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुई टी20 ट्राई सीरीज में नहीं खेले थे। 

पढ़ें: जब धोनी ने कुलदीप पर भड़कते हुए कहा था, 'क्या मैं पागल हूं यहां पे? 300 वनडे खेला हूं'

पाकिस्तान क्रिकेट में डोपिंग विवाद नया नहीं है और इससे पहले 2006 में शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ को प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का दोषी पाया गया था। इसके अलावा हाल के वर्षों में स्पिनरों हसन रजा, यासिर शाह और अब्दुर रहमान भी डोपिंग मामले में दोषी रह चुके हैं।

टॅग्स :डोप टेस्टपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या