जब धोनी ने कुलदीप पर भड़कते हुए कहा था, 'क्या मैं पागल हूं यहां पे? 300 वनडे खेला हूं'

Kuldeep and Dhoni: कुलदीप यादव ने खुलासा किया है कि कैसे एक बार धोनी श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच के दौरान भड़क उठे थे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 11, 2018 10:59 AM2018-07-11T10:59:47+5:302018-07-11T11:02:13+5:30

Kuldeep Reveals when Dhoni got angry on him and said Kya mai pagal hu yaha pe | जब धोनी ने कुलदीप पर भड़कते हुए कहा था, 'क्या मैं पागल हूं यहां पे? 300 वनडे खेला हूं'

कुलदीप यादव और एमएस धोनी

googleNewsNext

नई दिल्ली, 11 जुलाई: कैप्टन कूल के नाम से प्रसिद्ध एमएस धोनी को मैदान में उनके शांत और धैर्य न खोने वाले कप्तान के तौर पर जाना जाता है। साथ ही धोनी के क्रिकेट की उनकी कमाल की समझ के लिए भी काफी तारीफ होती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि धोनी को मैदान पर कभी गुस्सा नहीं आता है। कुछ महीनों पहले सुरेश रैना ने खुलासा किया था कि कैसे माही कैमरा बंद होते ही अपना गुस्सा दिखाते हैं। 

अब टीम इंडिया के युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव  ने खुलासा किया है कि कैसे एक बार धोनी उनकी सलाह न मानने पर भड़क गए थे। कुलदीप ने यूट्यूब टॉक शो 'वॉट द डक' में बताया कि पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच के दौरान फील्ड सजाने को लेकर धोनी की सलाह न मानने पर उन्हें माही से डांट सुननी पड़ी थी।

इस शो में युजवेंद्र चहल के साथ आए कुलदीप ने बताया कि पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 260 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, लेकिन इसके जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाज भी जोरदार बैटिंग कर रहे थे और आलम ये था कि मिसटाइम शॉट भी बाउंड्री के बाहर जा रहे थे। 

पढ़ें: एक फैन ने किया कमेंट, 'धोनी ने खत्म किया सहवाग का करियर?' वीरू ने दिया ये जवाब

कुलदीप ने बताया कि हर बार उनकी गेंद पर बाउंड्री लगने के बाद वह माही भाई (धोनी) की तरफ देखते और पूछते कि वह क्या गलती कर रहे हैं, इस पर धोनी उन्हें गेंद को बल्लेबाज से दूर रखने की सलाह देते थे। इसके बाद कुलदीप की एक गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज ने जब रिवर्स स्वीप से चौका जड़ा तो  धोनी कुलदीप के पास पहुंचे और उनसे फील्ड में कुछ बदलाव करने को कहा। धोनी ने कुलदीप से कहा कि उन्हें कवर्स के फील्ड को हटाकर पॉइंट के फील्डर को आगे लाना चाहिए।

पढ़ें: एमएस धोनी के 37वें जन्मदिन पर सहवाग ने अनोखे अंदाज में किया विश, लिखा, 'ओम फिनिशाया नम:'

लेकिन कुलदीप जो अपनी अगली गेंद फेंकने के लिए जल्दी में थे, ने कहा कि वह पहले से लगाई गई फील्ड से संतुष्ट हैं। इसके बाद धोनी कुलदीप पर भड़क उठे और चिल्लाते हुए कहा, 'क्या मैं पागल हूं यहां पे, मैं 300 वनडे खेला हूं।' लेकिन इसके बाद फील्ड में बदलाव किया गया और कुलदीप को विकेट मिल गई। फिर धोनी कुलदीप के पास पहुंचे और कहा, 'मैं इसी के बारे में बात कर रहा था।' 

पढ़ें: Ind Vs Eng: धोनी ने एक टी20 मैच में कर डाले दो बड़े कारनामे, ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर

चहल ने भी धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि वह बल्लेबाज का दिमाग पढ़ने में माहिर हैं और परिस्थितियों को पढ़कर वह स्पिनरों का आधा काम आसान कर देते हैं। कुलदीप और चहल ने टी20 सीरीज में टीम इंडिया की 2-1 से जीत में अच्छा प्रदर्शन किया और अब उनकी नजरें तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने पर है।

Open in app