'किलर' की जगह 'एडिडास' टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर, जल्द जर्सी में दिखेगा adidas का लोगो

वैश्विक एथलेटिक्स कंपनी एडिडास टीम इंडिया की नई किट प्रायोजक बनने जा रही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की जर्सी पर जल्द ही एडिडास की तीन पट्टियां नजर आएंगी। 

By रुस्तम राणा | Published: February 21, 2023 03:06 PM2023-02-21T15:06:13+5:302023-02-21T15:06:13+5:30

Adidas to replace Killer as Team India’s new kit sponsors | 'किलर' की जगह 'एडिडास' टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर, जल्द जर्सी में दिखेगा adidas का लोगो

'किलर' की जगह 'एडिडास' टीम इंडिया का नया किट स्पॉन्सर, जल्द जर्सी में दिखेगा adidas का लोगो

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की जर्सी पर जल्द ही एडिडास की तीन पट्टियां नजर आएंगीएडिडास जून 2023 से किलर से पदभार ग्रहण करेगा, जो पांच साल की लंबी अवधि का सौदा होगा

नई दिल्ली: टीम इंडिया की किट में 'किलर' की जगह अब 'एडिडास' का लोगो दिखाई देने वाला है। दरअसल, वैश्विक एथलेटिक्स कंपनी एडिडास टीम इंडिया की नई किट प्रायोजक बनने जा रही है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की जर्सी पर जल्द ही एडिडास की तीन पट्टियां नजर आएंगी। 

एडिडास जून 2023 से किलर से पदभार ग्रहण करेगा, जो पांच साल की लंबी अवधि का सौदा होगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि “अनुबंध के फाइन-प्रिंट पर काम किया जा रहा है। लेकिन मूल्यांकन बढ़ना तय है।” बता दें कि किलर, एक कम प्रसिद्ध परिधान ब्रांड है जो एमपीएल से हाथ मिलाने के बाद भारत की किट स्पॉन्सर बना हुआ है। 

एमपीएल तीन साल के सौदे के लिए भारतीय बोर्ड को प्रति मैच 65 लाख रुपये और रॉयल्टी के रूप में 9 करोड़ रुपये का भुगतान कर रहा था। नाइकी द्वारा 2020 में भारतीय क्रिकेट के साथ अपने 14 साल के जुड़ाव को समाप्त करने का फैसला करने के बाद बीसीसीआई लंबे समय से एक प्रतिष्ठित किट प्रायोजक की तलाश में थी। 

बता दें कि टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मुकाबले की श्रृंखला बॉर्डर गावस्कर ट्राफी 2023 खेल रही है। श्रृंखला के दो मुकाबले हो चुके हैं जिसमें भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली है। तीसरा टेस्ट 1 मार्च से मध्य प्रदेश के इंदौर में खेला जाएगा। जबकि श्रृंखला का आखिरी टेस्ट अहमदाबाद में होगा। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला शुरू होगी।  

Open in app