इस भारतीय गेंदबाज ने पहले 3 ओवर में बिना विकेट के दिए 37 रन, आखिरी ओवर में 2 रन देकर झटक लिए 5 विकेट

अभिमन्यु मिथुन टी20 क्रिकेट में एक ओवर में 5 विकेट झटकने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए हैं।

By सुमित राय | Published: November 30, 2019 8:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देअभिमन्यु मिथुन ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सनसनी मचा दी।अभिमन्यु मिथुन ने एक ओवर में दो रन देकर 5 विकेट झटक लिए।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में सनसनी मचा दी और एक ओवर में दो रन देकर 5 विकेट झटक लिए। कर्नाटक की ओर से खेलते हुए हरियाणा का खिलाफ मिथुन ने आखिरी ओवर में हैट-ट्रिक लेते हुए 5 विकेट अपने नाम किया।

इसी के साथ अभिमन्यु मिथुन टी20 क्रिकेट में एक ओवर में 5 विकेट झटकने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम था, जिन्होंने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 4 गेंदों पर चार विकेट अपने नाम किया था।

मिथुन की यह गेंदबाजी इसलिए भी खास है, क्योंकि मैच में अपने पहले तीन ओवर में उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 37 रन दिए थे, लेकिन चौथे ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन दिए और पांच विकेट झटक लिए

मिथुन 20वें ओवर में गेंदबाजी करने आए जब हरियाणा की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए थे और क्रीज पर हिमांशु राणा (33 गेंदों में 61 रन) के साथ राहुल तेवतिया (19 गेंदों में 32 रन) मौजूद थे। दोनों की बल्लेबाज धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे।

20वें ओवर की पहली गेंद पर मिथुन ने हिमांशु राणा, दूसरी पर राहुल तेवतिया और तीसरी पर सुमित कुमार(0) को आउट कर दिया और घरेलू सीजन की दूसरी हैट्रिक पूरी की। इससे पहले उन्होंने 25 अक्टूबर को तमिलनाडु के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हैट-ट्रिक ली थी।

मिथुन ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान अमित मिश्रा (0) को आउट किया। अगली गेंद वाइड रही और पांचवीं गेंद पर जितेश सरोहा ने एक रन ले लिया। पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने जयंत यादव (0) को आउट कर दिया।

टॅग्स :अभिमन्यु मिथुनसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीकर्नाटकहरियाणा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या