धोनी का जबरा फैन हुआ ICC, महज 16 मिनट में कर दिए बैक-टू-बैक 14 ट्वीट्स

बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने बड़े स्कोर वाले तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। भारत सीरीज जरूर हार गया, लेकिन ICC ने भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 11, 2019 5:11 PM

Open in App

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 11 फरवरी को तीसरे वनडे मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार तेज स्टंपिंग और अहम फैसले लिए। धोनी का जजमेंट और खिलाड़ियों को लगातार निर्देश देना टीम इंडिया हमेशा ही टीम इंडिया के काम आया है। भले ही तीसरे टी20 मैच को हारकर टीम इंडिया ने सीरीज गंवा दी, लेकिन खुद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) धोनी से काफी प्रभावित दिखा।

ICC के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से सिर्फ 16 मिनट में बैक-टू-बैक 14 ट्वीट्स कर दिए गए। इसे देख फैंस ने ये तक कह दिया कि आईसीसी खुद धोनी का जबर फैन हो चुका है।

बता दें कि कॉलिन मुनरो की अगुआई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने बड़े स्कोर वाले तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इसके साथ ही भारत का लगातार 10 श्रृंखला से जारी अजेय अभियान भी थम गया। भारत ने पिछली टी20 श्रृंखला 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाई थी।

न्यूजीलैंड के 213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम विजय शंकर (43), कप्तान रोहित शर्मा (38) और ऋषभ पंत (28) की पारियों के बावजूद छह विकेट पर 208 रन ही बना सकी। दिनेश कार्तिक (16 गेंद में नाबाद 33, चार छक्के) और कृणाल पंड्या (13 गेंद में नाबाद 26, दो चौके, दो छक्के) ने सातवें विकेट के लिए 4.4 ओवर में 63 रन की साझेदारी की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल और मिशेल सेंटनकर ने क्रमश: 27 और 32 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडक्रिकेट रिकॉर्डक्रिकेट ग्राउंडएमएस धोनीबीसीसीआईट्विटरआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या