कोहली के घर पर पीने के पानी से कार धो रहा था कर्मचारी, नगर निगम ने काटा 500 रुपये का चालान

कोहली के डीएलएफ फेस-1 स्थित घर के बाहर पाइप से गाड़ी धोने और पानी व्यर्थ बहाने पर नगर निगम ने कोहली के घरेलू सहायक दीपक पर पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाते हुए चालान काटा है।

By सुमित राय | Published: June 6, 2019 06:17 PM2019-06-06T18:17:36+5:302019-06-06T18:17:36+5:30

Municipal Corporation Gurgaon fined Rs 500 to Virat Kohli's Helper | कोहली के घर पर पीने के पानी से कार धो रहा था कर्मचारी, नगर निगम ने काटा 500 रुपये का चालान

नगर निगम के पास कोहली के पड़ोसियों ने शिकायत की थी।

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली इन दिनों इंग्लैंड में हैं और आईसीसी वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त हैं।नगर निगम ने कोहली के घरेलू सहायक दीपक पर पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाते हुए चालान काटा।चालान विराट कोहली के पते सी-1/10 पर दीपक के नाम से किया गया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों इंग्लैंड में हैं और आईसीसी वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त हैं। इस बीच कोहली के गुड़गांव के डीएलएफ फेस-1 स्थित घर के बाहर पाइप से गाड़ी धोने और पानी व्यर्थ बहाने पर नगर निगम ने कोहली के घरेलू सहायक दीपक पर पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाते हुए चालान काटा है। चालान कोहली के पते सी-1/10 पर दीपक के नाम से किया गया, जिसके बाद मौके पर ही घरेलू सहायक ने इस जुर्माने को भर भी दिया।

दरअसल नगर निगम के पास कोहली के पड़ोसियों ने शिकायत की थी कि कोहली के घर पर 6-7 कारें हैं और इनमें दो एसयूवी भी हैं। सभी गाड़ियों को धोया जाता हैं, जिससे हजार लीटर से अधिक पानी की बर्बादी होती हैं। इसके बाद नगर निगम ने कोहली के सहायक दीपक के खिलाफ 500 रुपये का चालान काटा।

बता दें कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में तापमान 47 डिग्री के करीब पहुंच गया है और इस भयानक गर्मी में जलापूर्ति को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है। गुड़गांव के कई इलाकों में पानी का संकट चल रहा है और लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। इसको देखते हुए यह कार्रवाई की गई है। गम अधिकारियों ने कोहली की कार समेत कई और गाड़ियों के चालान काटे हैं।

नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त हरिओम अत्री ने बताया कि रोजाना कोहली के घर पर गाड़ियों धोकर पानी को बर्बाद किया जा रहा है और इस संबंध में कई बार पड़ोसियों ने शिकायत भेजी थी। इसके बाद चालान काटा गया है। क्रिकेटर अपने फैंस के बीच काफी फेसम होते हैं, ऐसे में इनको पानी बर्बाद नहीं करके पानी बचाने का संदेश देना चाहिए।

Open in app