IND Vs NZ: 'चोटिल' धोनी अभ्यास के लिए नेट्स पर लौटे, हैमिल्टन वनडे के लिए टीम इंडिया ने बहाया पसीना

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे 31 जनवरी को और फिर पांचवां 3 फरवरी को वेलिंग्टन में खेला जाना है।

By विनीत कुमार | Published: January 30, 2019 11:52 AM2019-01-30T11:52:27+5:302019-01-30T11:52:27+5:30

ms dhoni returns for practice for fourth odi at hamilton against new zealand | IND Vs NZ: 'चोटिल' धोनी अभ्यास के लिए नेट्स पर लौटे, हैमिल्टन वनडे के लिए टीम इंडिया ने बहाया पसीना

एमएस धोनी (फोटो- ट्विटर, बीसीसीआई)

googleNewsNext

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अभ्यास के लिए नेट्स पर लौट आये हैं।

बीसीसीआई ने बुधवार को टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीर शेयर कर इसकी पुष्टि की। धोनी पिछला मैच नहीं खेल सके थे। हालांकि, उनके अभ्यास सत्र के सेशन को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि वह चौथे वनडे में खेलेंगे।

धोनी अगर खेलते हैं तो टीम इंडिया के लिए भी यह काफी फायदेमंद होगा जिसे आखिरी दो वनडे विराट कोहली के बगैर खेलने हैं। कोहली को आराम दिया गया है। उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में विकेट के पीछे धोनी की मौजूदगी रोहित शर्मा के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है।

बता दें कि धोनी के करियर में यह केवल छठा मौका रहा, जब उन्हें चोट के कारण बाहर बैठना पड़ा। इससे पहले धोनी 2013 में तीन मैचों में नहीं खेल सके थे। वहीं, 2007 में वह बुखार के कारण आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेल सके थे।


धोनी पिछले साल बेहद खराब फॉर्म में थे हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज मनें उन्होंने एक बार फिर खुद को साबित किया। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में अर्धशतक जमाया और 'मैन ऑफ द सीरीज' भी रहे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथा मैच रोहित शर्मा के लिए अहम साबित होगा। रोहित भारत के लिए 200 वनडे मैच खेलने वाले 14वें क्रिकेटर बन जाएंगे। मौजूदा भारतीय क्रिकेटरों में रोहित से आगे सचिन तेंदुलकर (463), विराट कोहली (222) और एमएस धोनी (334) हैं। रोहित ने बतौर कप्तान अभी तक 8 मैच खेले हैं और इसमें 7 में जीत मिली है। ऐसे में रोहित इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश भी करेंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा वनडे 31 जनवरी को और फिर पांचवां 3 फरवरी को वेलिंग्टन में खेला जाना है। इसके बाद भारतीय टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 

Open in app