मुश्किल में फंसे शमी को मिला धोनी का साथ, पत्नी से विवाद पर दिया ये बड़ा बयान

आरोपों में घिरे मोहम्मद शमी को अब उनके पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का साथ मिल गया है।

By सुमित राय | Published: March 13, 2018 11:52 AM2018-03-13T11:52:44+5:302018-03-13T11:52:44+5:30

MS Dhoni comes in support of Mohammed Shami, comments on Shami-Hasin Jahan controversy | मुश्किल में फंसे शमी को मिला धोनी का साथ, पत्नी से विवाद पर दिया ये बड़ा बयान

MS Dhoni comes in support of Mohammed Shami, comments on Shami-Hasin Jahan controversy

googleNewsNext

टीम इंडिया के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बढ़ती मुश्किलों के बीच उनके लिए बड़ी राहत की खबर है। आरोपों में घिरे शमी को अब उनके पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का साथ मिल गया है। पत्नी हसीन जहां द्वारा शमी पर लगाए गए आरोप का बचाव करते हुए धोनी ने बताया कि शमी एक बेहतरीन इंसान हैं और वो ऐसे शख्स नहीं हैं कि पैसे के लिए अपनी पत्नी और अपने मुल्क को धोखा दें।

मुश्किल समय से गुजर रहे टीम इंडिया के तेज गेदबाज मोहम्मद 

मीडिया रिपोर्ट्स से मुताबिक धोनी ने कहा कि वह इस मसले पर ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहेंगे, क्योंकि मामला परिवार और शमी की निजी जिंदगी से जुड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने कहा कि 'जहां तक मैं जानता हूं, शमी एक बेहतरीन इंसान हैं। वह अपनी पत्नी को और देश को धोखा नहीं दे सकते हैं। यह शमी का निजी मामला है और हमें इस पर कमेंट नहीं करना चाहिए।'

शमी को अपने ससुर का भी मिला समर्थन

मोहम्मद शमी को धोनी के अलावा उनके ससुर और हसीन जहां के पिता मोहम्मद हसन ने बचाव किया है। हसीन जहां के पिता ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि हसीन और शमी के बीच झगड़े की वजह उन्हें और उनके परिवार को पता नहीं है, इस बारे में जानकारी उन्हें मीडिया से ही मिली। उन्होंने कहा कि सिर्फ शमी और हसीन ही इस बारे में जानकारी दे सकेंगे।

शमी के ससुर ने कहा शमी एक अच्छे इंसान हैं और कम बोलते हैं। इसके बारे में हमें कोई शक नहीं है, सिर्फ ऊपर वाले को ही पता है कि चीजें इस तरह कैसे हो गईं। अपनी बेटी हसीन के बारे में मोहम्मद हसन ने कहा कि वह अपनी जिंदगी में जो कुछ भी पाना चाहती थी, उससे वह कभी पीछे नहीं हटी, वह अपने स्कूल से ही अपने उस लक्ष्य पर फोकस किए रही।

शमी की पत्नी ने लगाए हैं कई गंभीर आरोप

बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने फेसबुक पर फोटोज और चैट स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर शादी के बाद कई महिलाओं से संबंध बनाने, मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। 

शमी पर गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज

आरोपों के बाद हसीन जहां ने कोलकाता के जाधवपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शमी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। ऐसे में शमी व उनके परिवार के सदस्यों की गिरफ्तारी लगभग तय है, बशर्ते उन्हें हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत न मिले। शमी के अलावा उनके परिवार के चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस ने इस बारे में किसी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया है कि अन्य किन लोगों पर मामल दर्ज किया गया है।

आईपीसी की किन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

धारा 498ए : पत्नी पर अत्याचार - तीन वर्ष तक की कड़ी सजा
धारा 323: जानबूझ कर चोट पहुंचाना - न्यूनतम एक वर्ष
धारा 307: गैर इरादतन हत्या - अधिकतम सात वर्ष की सजा
धारा 376: दुष्कर्म - 10 वर्ष से लेकर उम्रकैद
धारा 506: आपराधिक धमकी - दो वर्ष तक
धारा 328: जहर या हानिकारक पदार्थ के जरिये हानि पहुंचाना - अधिकतम 10 वर्ष की सजा
धारा 34 : आपराधिक साजिश में शामिल होना - तीन वर्ष तक की सजा

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app