आईपीएल में धोनी संग खेलना का है सपना, 7 साल की उम्र में ही थाम लिया था बल्ला, अब लॉकडाउन में छत पर प्रैक्टिस कर रहा युवा क्रिकेटर

यशस्वी जायसवाल, रवि बिशनोई, प्रियम गर्ग और कार्तिक त्यागी जैसे युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल में खासा नाम कमाया है। हर युवा खिलाड़ी इस लीग में खेलने को लेकर उत्साहित रहता है।

By अमित कुमार | Published: April 29, 2021 08:13 PM2021-04-29T20:13:56+5:302021-04-29T20:17:52+5:30

Moksh Murgai Started his professional cricket after being inspired by Dhoni at the age of just 7 | आईपीएल में धोनी संग खेलना का है सपना, 7 साल की उम्र में ही थाम लिया था बल्ला, अब लॉकडाउन में छत पर प्रैक्टिस कर रहा युवा क्रिकेटर

महेंद्र सिंह धोनी और मोक्ष मुरगई। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल का 14वां सीजन फैंस को खासा पसंद आ रहा है।आईपीएल से प्रेरित होकर कई युवा खिलाड़ी इसमें शामिल होने का सपना देख रहे हैं।इन्हीं नामों में एक नाम मोक्ष मुरगई का भी है।

दुनिया की सबसे बड़े लीग आईपीएल में खेलना का सपना हर युवा क्रिकेटर का होता है। ये टूर्नामेंट नए क्रिकेट सुपरस्टार्स दुनिया के सामने लाने का काम करती रही। आईपीएल से निकलकर कई क्रिकेटर ने इंटरनैशनल लेवल पर क्रिकेट खेलने का काम किया है। कई युवा खिलाड़ियों की कोशिश आईपीएल के जरिए भारतीय चयनकर्ताओं की नजर में आने की होती है।

दिल्ली के एक 21 वर्षीय क्रिकेटर और राज्य स्तरीय एथलीट मोक्ष मुरगई भी आईपीएल में खेलने का सपना देख रहे हैं। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए मोक्ष मुरगई दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी में खेलने का सपना लिए मोक्ष मुरगई रोज जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। धोनी से प्रेरित होकर मोक्ष ने सात साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था।

लॉकडाउन के कारण मैदान पर जाने का मौका नहीं मिला तो उन्होंने छत पर ही अभ्यास करना शुरू कर दिया। दिल्ली के रहने वाले मोक्ष मुरगई नोएडा स्थित आशीष नेहरा अकादमी में क्रिकेट कोचिंग करते हैं। उन्होंने 14 राष्ट्रीय, 16 राष्ट्रीय (जूनियर स्तर) और 19 श्रेणियों (वरिष्ठ स्तर) में मैच खेले हैं। एक इंटरव्यू के दौरान मोक्ष ने बताया कि मैं अपनी छत पर अभ्यास करके अपनी फिटनेस और कौशल पर काम करने के लिए इस समय का उपयोग कर रहा हूं। मेरा मानना है कि यह सब निश्चित रूप से मुझे मेरे खेल में सर्वश्रेष्ठ बनने में मदद करेगा।
 

Open in app