Mohammed Siraj gifts himself a BMW car after returning from Australia tour | मोहम्मद सिराज ने खरीदी BMW कार, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर
मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले भारतीय रहे।

Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद सिराज ने झटके 13 विकेट।स्वदेश लौटकर मोहम्मद सिराज ने खुद को गिफ्ट की BMW कार।इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की तस्वीर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज स्वेदश लौट चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के वक्त अपने पिता को खो चुके मोहम्मद सिराजहैदराबाद पहुंचकर सबसे पहले पिता की कब्र पर पहुंचे, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई।

मोहम्मद सिराज ने खुद को गिफ्ट की BMW कार

अब मोहम्मद सिराज ने भारत की जीत पर खुद को BMW कार गिफ्ट की है, जिसकी तस्वीर उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा - 'अलहमदुलिल्लाह'।

मोहम्मद सिराज ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस तस्वीर को साझा किया है।
मोहम्मद सिराज ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस तस्वीर को साझा किया है।

मोहम्मद सिराज ने टेस्ट सीरीज में झटके 13 विकेट

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले मोहम्मद सिराज ने 3 टेस्ट मैचों में 384 रन देकर 13 शिकार किए। इस दौरान उन्होंने कुल 806 गेंदें फेंकी। सिराज इस सीरीज सर्वाधिक विकेट झटकने वाले तीसरे गेंदबाज रहे। सिराज भारत के लिए 1 वनडे और 3 टी20 मैच भी खेल चुके हैं।

भारत ने गाबा में रचा इतिहास

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इसी के साथ टीम इंडिया ने गाबा में जीत का सूखा समाप्त किया। टीम इंडिया ने यहां 73 साल में पहली बार कोई टेस्ट मैच जीता।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 369 रन के जवाब में टीम इंडिया 336 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद मेजबान टीम ने 294 रन बनाकर जीत के लिए 328 रन का टारगेट दिया। भारत ने मुकाबले के अंतिम घंटे में 3 विकेट शेष रहते रोमांचक जीत दर्ज की।

टीम इंडिया ने 2-1 से जीती सीरीज

4 मैचों की इस सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में 8, जबकि अगले मैच में भारत ने इतने ही विकेट से जीत दर्ज की थी। तीसरा मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। ऐसे मे चौथा टेस्ट निर्णायक बन चुका था, जिसमें भारत ने रोमांचक जीत हासिल की।

Web Title: Mohammed Siraj gifts himself a BMW car after returning from Australia tour

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे