मोहम्मद हफीज फिर कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव निकले, नाराज पीसीबी करेगा कार्रवाई

मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज इंग्लैंड दौरे के लिये टीम में चुने गये उन दस खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके कोविड-19 के लिये किये गये परीक्षण मंगलवार को ‘पॉजिटिव’ आये थे।

By निखिल वर्मा | Published: June 27, 2020 05:33 AM2020-06-27T05:33:07+5:302020-06-27T05:33:07+5:30

Mohammad Hafeez ‘Covid-19 positive’ again as per PCB facilitated re-test - Report | मोहम्मद हफीज फिर कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव निकले, नाराज पीसीबी करेगा कार्रवाई

मोहम्मद हफीज से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बेहद खफा है

googleNewsNext
Highlightsपाक क्रिकेट टीम को टेस्ट और टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये रविवार को इंग्लैंड रवाना होना है।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वह हफीज से काफी निराश है ।

पॉजिटिव, निगेटिव और पॉजिटिव , मोहम्मद हफीज की कोरोना वायरस जांच की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पृथकवास प्रोटोकॉल तोड़ने के लिये उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है । हफीज को बोर्ड द्वारा कराये गए पहले दौर के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था । रविवार को इंग्लैंड दौरे पर रवाना हो रहे 29 खिलाड़ियों का टेस्ट कराया गया था । हफीज के अलावा नौ खिलाड़ियों और एक अधिकारी का नतीजा पॉजिटिव आया था।

अगले ही दिन हफीज ने एक ट्वीट में निजी चिकित्सा केंद्र की रिपोर्ट पोस्ट की जिसमें नतीजा निगेटिव था । बोर्ड पृथकवास में रहने से हफीज के इनकार से पहले ही खफा है । बोर्ड के सूत्रों के अनुसार शौकत खानम अस्पताल में हफीज का फिर से टेस्ट हुआ जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । बोर्ड ने कहा कि वह सभी टेस्ट के नतीजे शनिवार को बतायेगा । सूत्र के अनुसार हफीज अगर पॉजिटिव पाया जाता है तो बोर्ड उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकता है क्योंकि उसने पृथकवास में जाने की बजाय दूसरा टेस्ट कराया । 

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान के अनुसार जिन अन्य 10 खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है उनमें मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, इमरान खान, कासिफ भाटी, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, हैदर अली और हारिस रऊफ शामिल हैं।

टेस्ट खेलने से पहले होंगे पाक खिलाड़ियों के पांच टेस्ट

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों के पॉजिटिव पाये जाने की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है । जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा ,‘‘अभी टेस्ट श्रृंखला शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आयेगी । ’’ पाकिस्तानी टीम को पहले टेस्ट मैच से पूर्व कम से कम पांच परीक्षणों से गुजरना होगा।

Open in app