सौरव गांगुली से माइकल वॉन ने की अपील, कहा- महिला IPL होनी चाहिए सर्वोच्च प्राथमिकता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से अपील की है कि महिला आईपीएल "सर्वोच्च प्राथमिकता" होना चाहिए।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 4, 2022 10:38 AM2022-02-04T10:38:39+5:302022-02-04T10:43:11+5:30

Michael Vaughan tells Sourav Ganguly Women IPL should be top priority now | सौरव गांगुली से माइकल वॉन ने की अपील, कहा- महिला IPL होनी चाहिए सर्वोच्च प्राथमिकता

सौरव गांगुली से माइकल वॉन ने की अपील, कहा- महिला IPL होनी चाहिए सर्वोच्च प्राथमिकता

googleNewsNext
Highlightsसौरव गांगुली ने कहा कि इस साल मई के महीने में महिला आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगेमाइकल वॉन ने सौरव गांगुली से अपील की है कि महिला आईपीएल "सर्वोच्च प्राथमिकता" होना चाहिए

नई दिल्ली: पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन के प्रति अपने गैर-प्रतिबद्ध दृष्टिकोण पर कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को कहा कि इस साल मई के महीने में महिला आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। 

वहीं, गुरुवार को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से अपील की है कि महिला आईपीएल "सर्वोच्च प्राथमिकता" होना चाहिए। वॉन ने इस विषय पर ट्वीट करते हुए लिखा, "महिला आईपीएल अब सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए सौरव गांगुली चलो इसे सुलझाते हैं।" बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम द्वारा इंग्लैंड में साल 2017 एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद से महिला आईपीएल की मांग बढ़ी है।

मालूम हो, देश में महिलाओं के लिए टी-20 टूर्नामेंट आमतौर पर पुरुषों के आईपीएल के प्लेऑफ़ विंडो के दौरान खेला जाता है। बताते चलें, पिछले साल टूर्नामेंट कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था। हालांकि, भारतीय महिला खिलाड़ियों की एक महत्वपूर्ण संख्या ने द हंड्रेड एंड बीबीएल में भाग लिया था।

Open in app