पहले मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान दौरे से लिया नाम वापस, अब बल्लेबाजी-क्षेत्ररक्षण कोच भी हटे

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मैकेंजी और कुक जहां खुद ही दौरे से हटे हैं वहीं बीसीबी ने इस कम अवधि की श्रृंखला के लिये स्पिन सलाहकार डेनियल विटोरी को नहीं बुलाने का फैसला किया।

By भाषा | Published: January 18, 2020 01:35 PM2020-01-18T13:35:47+5:302020-01-18T13:35:47+5:30

McKenzie among Bangladesh coaches to withdraw from Pakistan tour | पहले मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान दौरे से लिया नाम वापस, अब बल्लेबाजी-क्षेत्ररक्षण कोच भी हटे

पहले मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान दौरे से लिया नाम वापस, अब बल्लेबाजी-क्षेत्ररक्षण कोच भी हटे

googleNewsNext

बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच नील मैकेंजी और क्षेत्ररक्षण कोच रेयान कुक पाकिस्तान के आगामी दौरे के पहले चरण से हट गये हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान ने कहा कि टीम कोचिंग स्टाफ के पांच सदस्यों के बिना पाकिस्तान दौरे पर जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मैकेंजी और कुक जहां खुद ही दौरे से हटे हैं वहीं बीसीबी ने इस कम अवधि की श्रृंखला के लिये स्पिन सलाहकार डेनियल विटोरी को नहीं बुलाने का फैसला किया। टीम विश्लेषक श्रीनिवास चंद्रशेखरन के नाम पर भी विचार नहीं किया गया क्योंकि वह भारतीय नागरिक है जबकि अनुकूलन कोच मारिया विल्लावारायन के हाथ में चोट लग गयी है।

अकरम ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘हाल में मारियो का हाथ टूट गया था जबकि टीम विश्लेषक स्काईपी के जरिये टीम के साथ काम करेंगे। मैकेंजी और क्षेत्ररक्षण कोच भी नहीं जाएंगे जबकि हमने अभी तक अपने नये गेंदबाजी कोच की पुष्टि नहीं की है।’’

इससे पहले इस सप्ताह के शुरू में विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था। बांग्लादेश को पाकिस्तान में जनवरी से लेकर अप्रैल तक तीन चरणों में होने वाली श्रृंखला में तीन टी20, दो टेस्ट और एक वनडे खेलना है।

Open in app