वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI में चोटिल धवन को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, जानें किसका नाम है सबसे आगे

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 15 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

By सुमित राय | Published: December 11, 2019 08:22 AM2019-12-11T08:22:15+5:302019-12-11T08:26:26+5:30

Mayank Agarwal likely to replace injured Shikhar Dhawan in ODIs vs West Indies: Report | वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI में चोटिल धवन को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, जानें किसका नाम है सबसे आगे

धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के नाम सामने आए हैं।

googleNewsNext
Highlightsशिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।धवन को पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लगी थी।शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। धवन को पिछले महीने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिससे वह अभी तक पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं।

शिखर धवन की जगह पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज में मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल भी धवन के रिप्लेसमेंट के ऑप्शन हैं, हालांकि मयंक अग्रवाल का नाम सबसे आगे है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि सेलेक्शन कमिटी ने टीम मैनेजमेंट से चर्चा के बाद धवन के रिप्लेसमेंट के रूप में मयंक अग्रवाल के नाम की सिफारिश की है, जो फिलहाल रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की ओर से खेल रहे हैं। अगर मयंक का नाम फाइनल होता है तो वह 15 दिसंबर को चेन्नई में होने वाले पहले वनडे से पहले राष्ट्रीय टीम को ज्वाइन करेंगे।

सूत्रो के अनुसार मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में वनडे फॉर्मेट में 50 से ज्यादा के औसत और 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए है और यहीं कारण है कि पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल से ज्यादा उनके नाम पर चर्चा हो रही है।

भारत-वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम

मैचतारीखमैच का समयग्राउंड
पहला वनडे मैच15 दिसंबर, रविवारदोपहर 2 बजेएमए चिदंबरम स्टेडियम , चेपक, चेन्नई
दूसरा वनडे मैच18 दिसंबर, बुधवारदोपहर 2 बजेडॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम
तीसरा वनडे मैच22 दिसंबर, रविवारदोपहर 2 बजेबाराबती स्टेडियम, कटक

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

Open in app