टीम इंडिया में कोरोना की घुसपैठ, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल को किया गया शामिल

भारतीय टीम के 7 सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीड के लिए शामिल किया गया है। हालांकि सीरीज को लेकर भी अभी सस्पेंस बरकरार है।

By विनीत कुमार | Published: February 3, 2022 08:27 AM2022-02-03T08:27:51+5:302022-02-03T08:27:51+5:30

Mayank Agarwal addes to India’s ODI squad after seven members tested positive for COVID 19 | टीम इंडिया में कोरोना की घुसपैठ, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल को किया गया शामिल

मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में किया गया शामिल (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल भारतीय टीम में शामिल किए गए।भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी सहित 7 सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मयंक अग्रवाल को मिली जगह।भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से होनी है।

अहमदाबाद: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों सहित सात सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 31 जनवरी को अहमदाबाद में जुटे थे। इस दौरान उन्हें दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद तीन दिन के लिए आइसोलेश में रहना था। वहीं, अपुष्ट खबरों के अनुसार भारतीय टीम के 8 सदस्य कोरोना संक्रमित हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज अहमदाबाद में ही खेली जानी है। इसकी शुरुआत 6 फरवरी से होगी। भारत इसी के साथ अपना 1000वां वनडे मैच भी खेलेगा। हालांकि, अब चार खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सीरीज को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। सीरीज अपने तय समय से ही शुरू होगी, या फिर इसे आगे बढ़ाया जा सकता है, इसे लेकर फिलहाल आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ सहित चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

भारतीय टीम में सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, रिजर्व सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सहित सहयोगी स्टाफ के चार सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी अब सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि इन्हें एक हफ्ते के आइसोलेशन से गुजरना होगा और इसके बाद दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर नतीजों के बाद ही वे टीम से जुड़ सकते हैं।

बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, ‘खिलाड़ियों में बीमारी के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और उम्मीद है कि वे आइसोलेश खत्म होने तक वे ठीक हो जाएंगे।' युवा रुतुराज गायकवाड़ पिछले डेढ़ साल में दूसरी बार कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। 

उम्मीद जताई जा रही है कि अब सीरीज के लिए स्टैंड बाई बनाए गए एम शाहरूख खान, आर साई किशोर और रिषी धवन को अब टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं, धवन की गैरमौजूदगी में अब रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के तौर पर अब टी20 टीम के विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है। 

(भाषा इनपुट)

 

Open in app