LSG vs SRH: सनराइजर्स में मार्करम और लखनऊ में डिकॉक की वापसी, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ और हैदराबाद के बीच इससे पहले सिर्फ एक ही मुकाबला हुआ है। आईपीएल 2022 में सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से मात दी थी। इकाना स्टेडियम में अभी तक 31 टी20 मैचों में 17 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है। इकाना स्टेडियम लखनऊ की पिच पर कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 7, 2023 01:38 PM2023-04-07T13:38:09+5:302023-04-07T13:40:01+5:30

Lucknow Super Giants vs Sunrisers Hyderabad Playing 11 Prediction IPL 2023 Pitch Report | LSG vs SRH: सनराइजर्स में मार्करम और लखनऊ में डिकॉक की वापसी, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

नराइजर्स में मार्करम और लखनऊ में डिकॉक की वापसी

googleNewsNext
Highlightsलखनऊ सुपर जायंट्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद सेसनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर हैहैदराबाद के लिए मार्करम टीम में वापसी कर चुके हैं

SRH vs LSG, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 10वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।  इस इस मैदान पर आईपीएल का दूसरा मैच होगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर है और टूर्नामेंट की पहली जीत का उसे इंतजार है। वहीं लखनऊ की टीम अंक तालिका में 1 जीत और 1 हार के साथ पांचवे स्थान पर है।

आईपीएल 2022 में जब दोनों टीमें आमने सामने हुई थीं तब लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया था। इस हार का बदला सनराइजर्स अब लखनऊ को उसके घर में हरा कर लेना चाहेगी।  हेनरिच क्लासेन और मार्को यानसेन भी हैदराबाद की टीम से जुड़ गए हैं।  लखनऊ सुपर जायंट्स के स्टार सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की भी टीम में वापसी हुई है। हालांकि  डिकॉक किस नंबर खेलेंगे ये देखने वाली बात होगी। काइल मेयर्स जिस फार्म में हैं उन्हें टीम से बाहर रखने की सोचा भी नहीं जा सकता।

कैसी होगी पिच

इकाना स्टेडियम में अभी तक 31 टी20 मैचों में 17 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है। लखनऊ में तेज गेंदबाजों की अपेक्षा स्पिनर्स ज्यादा प्रभावशाली रहते हैं। हालांकि खबर है कि आज का मैच काली मिट्टी वाले पिच पर खेला जाएगा। इसलिए तेज गेंदबाजों के लिए मदद देखने को मिल सकता है। इकाना स्टेडियम लखनऊ की पिच पर कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं।  इस पिच पर 150 से 160 का औसत स्कोर रहता है।  ग्राउंड पर स्क्वायर बाउंड्री 65 मीटर की है, जबकि सामने की बाउंड्री 70 मीटर की है। मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज तापमाना 31 डिग्री तक जा सकता है और 20 डिग्री तक इसमें गिरावट देखी जा सकती है। आसमान एकदम साफ रहेगा। बारिश की संभावना ना के बराबर है।

कैसी होगी प्लेइंग 11

 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए  मार्करम टीम में वापसी कर चुके हैं। हैदराबाद का टॉप ऑर्डर पिछले मुकाबले में ढह गया था। अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, हैरी ब्रुक, वॉशिंगटन सुंदर और ग्लेन फिलिप्स कुछ खास नहीं कर पाए थे। अब नियमित मार्करम के आने के बाद बल्लेबाजी में मजबूती आने की उम्मीद है। वहीं  क्विंटन डिकॉक के आने के बाद राहुल के सामने चुनौती होगी कि निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस में से किसे टीम से बाहर रखा जाए।

संभावित प्लेइंग 11 सनराइजर्स हैदराबाद

अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हैरी ब्रुक, ग्लेन फिलिप्स, मार्को यानसेन/आदिल रशीद, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

संभावित प्लेइंग 11 लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस/काइल मायर्स, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, रवि बिश्नोई, मार्क वुड, यश ठाकुर, आवेश खान।
 

Open in app