KXIP vs MI: केएल राहुल-गेल-मयंक ने दिलाई पंजाब को आसान जीत, मुंबई को 8 विकेट से हराया

DC VS KKRकेएल राहुल (नाबाद 71) की शानदार अर्धशतकीय पारी के अलावा क्रिस गेल (40) और मयंक अग्रवाल (45) की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब ने मुंबई को 8 विकेट से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: March 30, 2019 08:00 PM2019-03-30T20:00:05+5:302019-03-30T20:00:05+5:30

KXIP vs MI Match results kings eleven punjab vs mumbai indians match result punjab vs mumbai match results ipl 10th match full scored highlights match results | KXIP vs MI: केएल राहुल-गेल-मयंक ने दिलाई पंजाब को आसान जीत, मुंबई को 8 विकेट से हराया

KXIP vs MI: केएल राहुल-गेल-मयंक ने दिलाई पंजाब को आसान जीत, मुंबई को 8 विकेट से हराया

googleNewsNext

केएल राहुल (नाबाद 71) की शानदार अर्धशतकीय पारी के अलावा क्रिस गेल (40) और मयंक अग्रवाल (45) की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब ने मुंबई को 8 विकेट से हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है, जबकि मुंबई इंडियंस की तीन मैचों में यह दूसरी हार है।

177 रनों के लक्ष्य को किंग्स इलेवन पंजाब ने 18.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इससे पहले क्विंटन डिकॉक (60) के अर्धशतक और हार्दिक पंड्या (31) की आखिरी ओवरों में खेली गई तेजतर्रार पारी से मुंबई इंडियंस ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच में सात विकेट पर 176 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और क्रिस गेल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पंड्या ने गेल को आउट कर पंजाब को पहला झटका दिया, जो 24 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और स्कोर को 117 तक पहुंचाया और क्रुणाल पंड्या को एक बार सफलता मिली। मयंक 21 गेंदों में 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद केएल राहुल ने डेविड मिलर (15) के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत दिलाई। डिकॉक ने 40 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंदों पर 32 और हार्दिक ने 19 गेंदों पर 31 रन का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से मुरुगन अश्विन, हार्डस विलजोएन और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए।

रोहित ने फिर से अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह लगातार दूसरे मैच में अपनी पारी लंबी खींचने में नाकाम रहे। डीआरएस का सही आकलन करने में नाकामी भी उनके पवेलियन लौटने का कारण बनी, क्योंकि विलजोएन (40 रन देकर दो) की जिस गेंद पर अंपायर ने उन्हें पगबाधा आउट दिया वह लेग स्टंप से काफी बाहर जा रही थी और अगर वह रिव्यू लेते तो आउट नहीं होते। 

रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़ने वाले डिकाक ने इसके बाद मोर्चा संभाला। इस बीच रोहित की जगह लेने के लिये उतरे सूर्यकुमार यादव (11) भी मुरूगन अश्विन (25 रन देकर दो) की गेंद पर पगबाधा होकर पवेलियन लौट गये थे। डिकाक ने मोहम्मद शमी (42 रन देकर दो) पर दर्शनीय छक्का लगाया जबकि मुरूगन अश्विन पर चौका जड़कर उन्होंने 35 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। 

डिकाक ने इसके बाद शमी की गेंद फिर से छह रन के लिए भेजी लेकिन इसी गेंदबाज ने उन्हें पगबाधा आउट किया। इस बार मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज ने डीआरएस लिया और उनका फैसला गलत साबित हुआ। डिकाक ने अपनी पारी के दौरान आईपीएल में 1000 रन भी पूरे किये। 

युवराज सिंह (22 गेंदों पर 18 रन) को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा और रन गति बढ़ाने के प्रयास में उन्होंने सीमा रेखा पर कैच थमाया। कीरेन पोलार्ड (नौ गेंदों पर सात रन) फिर से नहीं चल पाये। उनका गलत टाइमिंग से लगाये गये शाट से गेंद हवा में लहराकर सीमा रेखा पर लपक ली गयी। क्रुणाल पंड्या (दस) ने भी लंबा शाट लगाने के प्रयास में कैच दिया जबकि हार्दिक ने आखिरी ओवर में शमी की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच देने से पहले लांग आन पर छक्का लगाया।

Open in app