बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में खराब प्रदर्शन के चलते केएल राहुल को टीम इंडिया के उप-कप्तान पद से हटाया गया

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के शेष दो टेस्ट मुकाबलों के लिए केएल राहुल टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज को भारत के उप-कप्तान के रूप में नामित नहीं किया गया था। 

By रुस्तम राणा | Published: February 19, 2023 08:00 PM2023-02-19T20:00:07+5:302023-02-19T20:00:07+5:30

KL Rahul removed from India vice-captaincy post for remainder of Border-Gavaskar Trophy after batting slump in Tests | बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में खराब प्रदर्शन के चलते केएल राहुल को टीम इंडिया के उप-कप्तान पद से हटाया गया

बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में खराब प्रदर्शन के चलते केएल राहुल को टीम इंडिया के उप-कप्तान पद से हटाया गया

googleNewsNext
Highlightsकेएल राहुल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 41 गेंदों में 17 रन, जबकि दूसरी पारी में 3 गेंदों में 1 रन बनाए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के शेष दो टेस्ट मुकाबलोें के लिए टीम में बकरार हैं सलामी बल्लेबाजलेकिन आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज को भारत के उप-कप्तान के रूप में नामित नहीं किया गया है

Border-Gavaskar Trophy: भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दो मैचों में उनके खराब प्रदर्शन के चलते खामियाजा भुगतना पड़ा है। टीम प्रबंधन ने उन्हें टेस्ट टीम से भी उपकप्तान पद से हटा दिया है। टेस्ट टीम में वापसी के बाद राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन किया। 

सलामी बल्लेबाज ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 41 गेंदों में 17 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हो गए, हालांकि भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा करिश्माई गेंदबाजी के चलते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

दूसरे टेस्ट में जीत के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के शेष दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें केएल राहुल अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज को भारत के उप-कप्तान के रूप में नामित नहीं किया गया था। 

बता दें कि जब भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा की तो राहुल रोहित के डिप्टी थे। ध्यान देने वाली यह बात भी है कि रविवार को बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम की घोषणा करते हुए चयन समिति ने उपकप्तान की नियुक्ति नहीं की है। 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में राहुल की फॉर्म सवालों के घेरे में रही है। केवल 13 की औसत से भारतीय सलामी बल्लेबाज राहुल ने अपने पिछले पांच टेस्ट मैचों में 117 रन बनाए हैं। यह स्टार बल्लेबाज अपनी पिछली 10 टेस्ट पारियों में 23 के स्कोर को पार करने में नाकाम रहा है। 
 

Open in app