KKR Vs Punjab Kings: उमेश यादव ने झटके चार विकेट, केकेआर ने पंजाब किंग्स को 137 रन पर समेटा

IPL 2022: आईपीएल के इस सीजन के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला हो रहा है। केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब को 137 पर ढेर कर दिया।

By भाषा | Published: April 1, 2022 09:37 PM2022-04-01T21:37:16+5:302022-04-01T21:42:05+5:30

KKR Vs Punjab Kings: Umesh Yadav took four wickets, KKR all out Punjab Kings for 137 runs | KKR Vs Punjab Kings: उमेश यादव ने झटके चार विकेट, केकेआर ने पंजाब किंग्स को 137 रन पर समेटा

पंजाब किंग्स के खिलाफ केकेआर की दमदार गेंदबाजी (फोटो- ट्विटर, केकेआर)

googleNewsNext

मुंबई: उमेश यादव की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को यहां पंजाब किंग्स को 137 रन पर समेट दिया। उमेश ने 23 रन देकर चार जबकि टिम साउथी ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे पंजाब किंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 18.2 ओवर में सिमट गई। टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी उसके शीर्ष स्कोरर भानुका राजपक्षे (31) और शिखर धवन (16) के बीच दूसरे विकेट के लिए 41 रन की रही।

भानुका राजपक्षे और रबादा ने बनाए 20 से ज्यादा रन

राजपक्षे के अलावा कागिसो रबादा (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। पंजाब किंग्स ने पावर प्ले में 62 रन जोड़े लेकिन बाकी बचे ओवरों में टीम 75 रन ही जोड़ सकी। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उमेश ने सही साबित करते हुए पहले ही ओवर में विरोधी टीम के कप्तान मंयक अग्रवाल (01) को पगबाधा कर दिया। राजपक्षे ने साउथी पर चौके से खाता खोला और फिर उमेश पर भी चौका जड़ा।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने उमेश पर पारी का पहला छक्का जड़ा। राजपक्षे ने शिवम मावी (39 रन पर एक विकेट) का स्वागत पहली चार गेंद पर चौके और तीन छक्कों के साथ किया लेकिन अगली गेंद पर मिड आफ पर साउथी को कैच थमा बैठे। राजपक्षे ने नौ गेंद में तीन चौकों और तीन छक्कों से 31 रन बनाए। साउथी ने धवन को विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के हाथों कैच कराया जिससे पंजाब की टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 62 रन बनाए। लगातार विकेट गिरने से रन गति पर अंकुश लगा जिससे लियाम लिविंगस्टोन (19) दबाव में आ गए और उमेश की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लांग आफ बाउंड्री पर साउथी को कैच दे बैठे।

शाहरूख खान बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

सुनील नारायण (23 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में भारत की अंडर-19 विश्व कप खिताबी जीत के हीरो राज बावा (11) को बोल्ड किया। शाहरूख खान भी खाता खोले बिना साउथी की गेंद को हवा में लहराकर नितीश राणा को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 92 रन हो गया। पंजाब का रनों का शतक 14वें ओवर में पूरा हो गया। उमेश ने हरप्रीत बरार (14) को बोल्ड करके पंजाब की टीम की बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ा।

उन्होंने 14 रन बनाए। उमेश ने अगली गेंद पर राहुल चाहर (00) को भी स्लिप में राणा के हाथों कैच करा दिया। रबादा ने साउथी की लगातार गेंदों पर दो चौके और छक्के जड़ने के बाद मावी पर भी लगातार दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया। आंद्रे रसेल की गेंद पर साउथी ने उनका शानदार कैच लपका। अगली गेंद पर अर्शदीप सिंह के रन आउट होने से पंजाब की पारी का अंत हुआ। 

Open in app