ENG vs SA: मैच के दौरान आक्रामक हुआ अंदाज, ICC ने लगा दिया एक मैच का बैन

यह दक्षिण अफ्रीका के लिये करारा झटका है क्योंकि रबाडा दुनिया के चौथी रैंकिंग के गेंदबाज हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 17, 2020 03:54 PM2020-01-17T15:54:13+5:302020-01-17T15:57:15+5:30

Kagiso Rabada fined for breaching ICC Code of Conduct; to miss fourth Test against England | ENG vs SA: मैच के दौरान आक्रामक हुआ अंदाज, ICC ने लगा दिया एक मैच का बैन

ENG vs SA: मैच के दौरान आक्रामक हुआ अंदाज, ICC ने लगा दिया एक मैच का बैन

googleNewsNext

इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने कुछ ऐसा किया, जिसके चलते उन पर 1 मैच का बैन लगा दिया गया है।

दरअलल पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे इस मुकाबले के दौरान रबाडा ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट लेने के बाद जश्न मनाया, जिसमें वह काफी आक्रामक नजर आए। इसके चलते आईसीसी ने उन पर एक डिमेटरिट अंक और मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है। रबाडा पर पिछले 2 सालों में ये चौथा डिमेरिट अंक था, जिसकी वजह से उन्हें एक टेस्ट मैच से बैन कर दिया गया है।

रबाडा विकेट मिलने के बाद रूट के करीब जश्न मनाते हुए भागे। उस वक्त उनकी मुठ्ठी बंद थी और वह जोर-जोर से चिल्ला रहे थे। इस दरौान उन्हें ‘ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने तथा ऐसे एक्शन और भावभंगिमा करने’ के नियम का दोषी पाया गया जो बल्लेबाज को आक्रामक होने के लिए उकसा सकती है। 

यह दक्षिण अफ्रीका के लिये करारा झटका है क्योंकि रबाडा दुनिया के चौथी रैंकिंग के गेंदबाज हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड श्रृंखला में अभी 1-1 से बराबरी पर हैं। चौथा टेस्ट जोहानिसबर्ग में अगले शुक्रवार को शुरू होगा।

Open in app