शादी के बाद जसप्रीत बुमराह ने शेयर की फोटो, पत्नी संजना गणेशन के साथ हाथों में हाथ...

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट बोर्ड से निजी कारणों से छुट्टी मांगी थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 19, 2021 01:02 PM2021-03-19T13:02:31+5:302021-03-19T13:08:48+5:30

jasprit bumrah shares photo sanjana ganesan absolutely magical grateful for all the love Thank you | शादी के बाद जसप्रीत बुमराह ने शेयर की फोटो, पत्नी संजना गणेशन के साथ हाथों में हाथ...

बुमराह ने सोमवार को ट्वीट कर शादी की दो तस्वीरें साझा की थी। (Photo credit - Jasprit Bumrah's Twitter account)

googleNewsNext
Highlightsबुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा है।संजना 2014 में मिस इंडिया के फाइनल में पहुंची थी।वह पिछले कुछ समय से क्रिकेट, बैडमिंटन और फुटबॉल समेत कई खेलों की प्रस्तोता रही है। 

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और खेल प्रस्तोता संजना गणेशन ने 15 मार्च को शादी गोवा में की थी। 

बुमराह ने सोमवार को ट्वीट कर शादी की दो तस्वीरें साझा की थी। आज शादी के बाद फिर से ट्वीट पर फोटो शेयर की है। विवाह के बाद पहली तस्वीर शेयर की है। दोनों एक-दूसरे का हाथ पकड़े हुए दिख रहे हैं।बुमराह ने फोटो के कैप्शन में लिखा कि पिछले कुछ दिन शानदार रहे हैं। आप सभी से मिले प्यार के हम बहुत आभारी हैं, धन्यवाद...।

ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘‘प्यार, अगर आपको काबिल समझता है तो आपकी किस्मत बदल देता है।’’ इस 27 साल के खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ प्रेम ने हमें आगे बढ़ाया, हम एक साथ अपने नए सफर की शुरुआत कर रहे हैं। आज का दिन हमारी जिंदगी की सबसे खुशी के दिनों में से एक है। हम अपनी शादी की खबर और अपनी खुशी आपके साथ साझा कर रहे हैं।’’ बुमराह और संजना ने बेहद निजी कार्यक्रम में शादी की, जिसमें दोनों के परिवार वाले और करीब दोस्त शामिल हुए।

कौन हैं संजना गणेशनः शादी से पहले कभी भी अपने अफेयर को लेकर किसी को भी कानोंकान खबर नहीं होने दी। यही वजह थी कि जब पहली बार संजना का नाम सामने आया तो फैंस को काफी हैरानी हुई थी। खेल की दुनिया में अनजानी नहीं हैं संजना संजना गणेशन स्पोर्ट्स फैंस के लिए कोई अनजान नाम नहीं है।

वह काफी अर्से से स्पोर्ट्स एंकर रही हैं. वह पीबीएल से लेकर आईपीएल तक के शो को होस्ट कर चुकी हैं. स्टार स्पोर्ट्स की ओर से उन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड में हुए विश्व कप के अलावा कई बड़ी सीरीज और आईपीएल को कवर किया है. हालांकि स्पोर्ट्स एंकर से पहले संजना मॉडल रही हैं और रिएलिटी शो में भी हिस्सा ले चुकी हैं। संजना ने साल 2013 में फेमिना गॉर्जियस का खिताब जीता था, वहीं वह मिस इंडिया में भी हिस्सा ले चुकी हैं। रियलिटी शो में हुआ था प्यार साल 2014 में संजना ने एमटीवी के हिट रियलिटी शो स्पलिट्सविला में हिस्सा लिया था।

शुरुआत में ही हाथ में चोट लगने के कारण वह शो से बाहर हो गई थीं। उनके साथ-साथ एक्टर और मॉडल अश्विनी कौल ने भी शो छोड़ दिया था। शो से बाहर आने के बाद दोनों ने एक-दूसरे को एक साल तक डेट किया और फिर साल 2015 में अलग हो गए, इसके बाद से संजना ने अपने अफेयर को लेकर काफी खुलकर बात नहीं की।

इसी वजह से कोई भी उनके और बुमराह के रिश्ते का अंदाजा नहीं लगा सका। अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर इंट्रो में संजना गणेशन ने खुद के बारे में लिखा है- स्टार स्पोर्ट्स इंडिया डिजिटल होस्ट के लिए टीवी प्रेजेंटर, मिस इंडिया गर्ल, पढ़ाकू, हमेशा बचपना पुणे में बिता बचपन छह मई 1991 को पुणे में जन्मी संजना ने स्कूली शिक्षा बिशप कॉटन स्कूल में पूर्ण की।

उन्होंने अपनी स्नातक शिक्षा सीम्बॉयसिस टेक्नीकल संस्थान से पूर्ण की। उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग और सॉफ्टवेयर में विशेषज्ञता वाली कंपनी के लिए काम भी किया। परिवार के बारे में पिता गणेश रामास्वामी जो एक प्रबंधन वक्ता (मैनेजमेंट स्पीकर) है जबकि मां डॉ. सुषमा गणेशन पेशे से वकील हैं। बहन का नाम शीतल है।

Open in app