कोरोना संकट के बीच वेस्टइंडीज की टीम ने किया कुछ ऐसा, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने की जमकर तारीफ

दुनियाभर में फैले कोरोना संकट के बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान तीन टेस्ट मैचों की क्रिकेट श्रृंखला खेलने के लिए ब्रिटेन की यात्रा करने का फैसला लिया।

By भाषा | Published: June 11, 2020 06:33 PM2020-06-11T18:33:42+5:302020-06-11T18:33:42+5:30

James Anderson praises West Indies for 'scary' decision to tour England | कोरोना संकट के बीच वेस्टइंडीज की टीम ने किया कुछ ऐसा, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने की जमकर तारीफ

एंडरसन ने कहा कि हम वेस्टइंडीज के इंग्लैंड आने से उनके बहुत शुक्रगुजार हैं। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की प्रशंसा की।इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों के लिए वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार को ही दौरे के लिए पहुंच गई।पहला टेस्ट सख्त स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रोटोकॉल में आठ जुलाई के बाद शुरू होगा।

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की प्रशंसा की जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के दौरान तीन टेस्ट मैचों की क्रिकेट श्रृंखला खेलने के लिए ब्रिटेन की यात्रा करने का ‘डराने वाला’ फैसला लिया। कैरेबियाई सरजमीं पर कई द्वीपों में कोविड-19 के 100 से भी कम मामले रहे, जबकि ब्रिटेन दुनिया के सबसे प्रभावित देशों में से एक रहा जहां अभी तक इस वायरस से 40,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को ही यहां 1003 मामले सामने आए और 245 लोगों की मौत हो गयी।

लॉकडाउन के कारण लगी पाबंदियों में धीरे धीरे ढील दी जा रही है, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम मंगलवार को ही दौरे के लिए पहुंच गई। पहला टेस्ट सख्त स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रोटोकॉल में आठ जुलाई के बाद शुरू होगा। खिलाड़ी अभी मैनेचेस्टर में अलग रह रहे हैं और उनका नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा। वे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में ट्रेनिंग करेंगे और खेलेंगे। वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों - डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेतमेयर और कीमो पॉल - ने हालांकि दौरा करने से इनकार कर दिया।

एंडरसन ने मार्च के बाद से अंतरराष्ट्रीय मैचों के ठप्प होने का जिक्र करते हुए गुरुवार को कहा, ‘‘यह खेल के लिए अच्छा है, शानदार, कि हम इतने समय बाद कुछ टेस्ट क्रिकेट खेलने के करीब पहुंच गए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी ओर से, हम वेस्टइंडीज के यहां आने से उनके बहुत शुक्रगुजार हैं। दुनिया में जो कुछ भी हो रहा है, मैं सोच सकता हूं कि उनमें से काफी के लिए या सभी के लिए ही यह काफी डराने वाला फैसला होगा।’’

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा वायरस के फैलने के कारण मार्च में ही खत्म करना पड़ा था, जिससे खिलाड़ी बिना किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में उतरेंगे जो विशेषकर 37 साल के एंडरसन के लिए काफी समस्या वाला होगा। इंग्लैंड का सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट चटकाने वाला यह गेंदबाज पिछले साल से चोटों से जूझ रहा है और जनवरी में पसली की समस्या के कारण उन्हें टीम के दक्षिण अफ्रीका के दौरे को छोड़कर आना पड़ा था। उन्होंने अगस्त से केवल 74 ओवर ही फेंके हैं।

Open in app