Ishant Sharma becomes third Indian pacer after Kapil Dev, Zaheer to take 50 wickets vs Australia | Ind vs AUS: इशांत शर्मा ने ऐडिलेड टेस्ट में किया कमाल, बने ये खास कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय पेसर
इशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे किए अपने 50 टेस्ट विकेट

Highlightsइशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 23वें टेस्ट में पूरे किए अपने 50 विकेटकपिल देव और जहीर खान के बाद इशांत बने ये उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाजऐडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन इशांत शर्मा ने किया एरॉन फिंच और टिम पेन के आउट

इशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को दमदार गेंदबाजी की। इशांत ने 15 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए। इशांत ने पहले ही ओवर में एरॉन फिंच को बोल्ड करके भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद उन्होंने आखिरी सेशन में कप्तान टिम पेन (5) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। 

इन दो सफलताओं के साथ ही इशांत शर्मा ने अपना नाम एक खास लिस्ट में दर्ज करा लिया। फिंच और पेन के विकेट लेकर इशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 विकेट टेस्ट विकेट पूरे किए और ये उपलब्धि हासिल करने वाले कपिल देव और जहीर खान के बाद तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए। 

इशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 50 विकेट अपने 23वें टेस्ट में 44.90 की औसत से पूरे किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं कपिल देव, जिन्होंने 20 टेस्ट में 79 विकेट लिए हैं। जहीर खान 19 मैचों में 61 विकेट के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

लंबे कद के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में 2007/08 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रिकी पॉन्टिंग के खिलाफ आक्रामक स्पैल को सबसे यादगार क्षण के तौर पर गिना जाता है। 

वर्तमान भारतीय गेंदबाजों में उमेश यादव भी ये उपलब्धि हासिल करने के करीब हैं। उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 11 टेस्ट मैचों में 42 विकेट लिए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय पेसर

कपिल देव: 20 टेस्ट-79 विकेट
जहीर खान: 19 टेस्ट-61 विकेट
इशांत शर्मा: 23 टेस्ट-50 विकेट
उमेश यादव: 11 टेस्ट-42 विकेट
करसन घावरी: 12 टेस्ट-32 विकेट


Web Title: Ishant Sharma becomes third Indian pacer after Kapil Dev, Zaheer to take 50 wickets vs Australia
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे