IPL Final: शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी, जानिए दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े

इस सीजन गुजरात के शुभमन गिल ने अभी तक 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं। गिल अगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 122 रन बना लेते हैं तो वे आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ रुतुराज ने 4 मैचों में 69.5 की शानदार औसत और 145.55 की दमदार स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 28, 2023 03:14 PM2023-05-28T15:14:45+5:302023-05-28T15:16:42+5:30

IPL Final csk vs GT responsibility on Shubman Gill and Ruturaj Gaikwad know figures of both players | IPL Final: शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी, जानिए दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े

गुजरात के शुभमन गिल और सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पर होगी नजर

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस सेदोनों ही टीमों के कप्तानों को अपने सलामी बल्लेबाजों से काफी ज्यादा उम्मीद गुजरात के शुभमन गिल और सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पर होगी नजर

IPL Final 2023, GT vs CSK: आईपीएल के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से रविवार (28 मई) को होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद में एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने रोचक मुकाबले की उम्मीद है। धोनी अगर इस बार चेन्नई को चैंपियन बना देते हैं तो वह पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने वाले कप्तान बनेंगे।

इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के कप्तानों को अपने सलामी बल्लेबाजों से काफी ज्यादा उम्मीद होगी। गुजरात को खासकर शुभमन गिल से और सीएसके को रुतुराज गायकवाड़ से दमदार पारियों की उम्मीद होगी। दोनों बल्लेबाजों ने इससे पहले के मुकाबलों में अपनी क्षमता भी दिखाई है। गिल तो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और फाइनल मुकाबले में एक कीर्तिमान रचने का मौका भी उनके पास है।

इस सीजन गुजरात के शुभमन गिल ने अभी तक 16 मैचों में 851 रन बनाए हैं।  गिल अगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 122 रन बना लेते हैं तो वे आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।  साल 2016 में विराट कोहली ने पूरे आईपीएल सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार शतक लगाते हुए 973 रन बनाए थे। गिल इस सीजन तीन शतक लगा चुके हैं और आज के महामुकाबले में वह चौथा शतक लगाकर कोहली की बराबरी भी कर सकते हैं।

गुजरात टाइटंस के लिए भी इस मैच में सबसे बड़ी चुनौती सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ होने वाले हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ रुतुराज ने  4 मैचों में 69.5 की शानदार औसत और 145.55 की दमदार स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं। 

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा फाइनल मैच में सीएसके के कप्तान धोनी  एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाएंगे। धोनी जैसे ही आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में मैदान में उतरेंगे। वैसे ही वह आईपीएल इतिहास में 250 मैच खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी ने अब तक आईपीएल में 249 मैच खेलते हुए 5082 रन बनाए हैं। धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव में है। ये भी मीना जा रहा है कि बतौर खिलाड़ी ये उनका आखिरी आईपीएल होगा। ऐसे में टीम भी धोनी को शानदार विदाई देने के लिए जी-जान लगाने से पीछे नहीं हटेगी।

Open in app