IPL ‘बायो बबल’: दुविधा में बीसीसीआई, खिलाड़ियों के साथ कैसे ठहरेगा परिवार?

आम तौर पर क्रिकेट टीमें पांच सितारा होटलों में रुकती है लेकिन इतनी बड़ी संख्या में ऐसा इंतजाम कर पाना मुश्किल होगा जहां खिलाड़ियों के अलावा आम अतिथि होटल में नहीं आ सकें...

By भाषा | Published: July 27, 2020 10:29 PM2020-07-27T22:29:01+5:302020-07-27T22:29:01+5:30

IPL Bio-Bubble: Franchises fret over WAGs, local drivers, security, hospitality | IPL ‘बायो बबल’: दुविधा में बीसीसीआई, खिलाड़ियों के साथ कैसे ठहरेगा परिवार?

IPL ‘बायो बबल’: दुविधा में बीसीसीआई, खिलाड़ियों के साथ कैसे ठहरेगा परिवार?

googleNewsNext

बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईपीएल को लेकर आठों फ्रेंचाइजी को विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया देगा लेकिन सभी संबंधित पक्ष कुछ सवालों के आने वाले दिनों में जवाब चाहते हैं। 

समझा जाता है कि सभी फ्रेंचाइजी अपनी अपनी विशेषों की टीमें अमीरात भेजना शुरू करेंगी ताकि सुविधाओं का जायजा ले सकें और यह पता चल सके कि किस तरह का जैविक सुरक्षित वातावरण बनाया जा सकता है। 

बोर्ड को कुछ सवालों के जवाब एसओपी में देने होंगे। इनमें सबसे पहला सवाल खिलाड़ियों के परिवार को लेकर है। एक फ्रेंचाइजी के आला अधिकारी ने कहा कि दो महीने के लिये खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों या परिवार से दूर रखना गलत होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘सामान्य समय पर पत्नियां या गर्लफ्रेंड खिलाड़ियों के साथ आ सकती हैं लेकिन अभी हालात अलग हैं। यदि परिवार भी साथ जाता है तो वह होटल के कमरे में रहेगा या सामान्य तौर पर आ जा सकेगा। उन्होंने कहा ,‘‘ कुछ खिलाड़ियों के छोटे बच्चे भी हैं तो उन्हें दो महीने तक कमरे में कैसे रखेंगे।’’ 

अधिकारी ने कहा, ‘‘हर टीम मुंबईइंडियंस का मुकाबला नहीं कर सकती। उनके पास निजी जेट है और अपने सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल से वे डॉक्टर भी ले जा सकते हैं। पूरा पांच सितारा होटल किराये पर ले सकते हैं लेकिन बाकियों को देखना होगा कि उनके लिये क्या सर्वश्रेष्ठ है।शायद बीच रिसॉर्ट।’’ 

इसके अलावा टीमों को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर स्थानीय परिवहन की व्यवस्था भी करनी होगी। आम तौर पर ड्राइवर दिन भर के काम के बाद घर लौट जाते हैं लेकिन इन हालात में उन्हें दो महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रूकना पड़ सकता है।

Open in app