IPL Auction: लगातार बल्ले से रनों की बौछार कर रहा यह खिलाड़ी, नीलामी में हो सकती थी पैसों की बारिश लेकिन...

आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले सभी आठ टीमों ने मिलाकर कई किलाड़ियों को रिलीज किया है। ऐसे में अब हर टीम को अब कुछ नए खिलाड़ियों की जरूरत होगी।

By अमित कुमार | Published: February 12, 2021 05:47 PM2021-02-12T17:47:36+5:302021-02-12T17:50:53+5:30

IPL Auction 2021 Joe Root said Opting out of IPL 2021 auction was a very difficult decision | IPL Auction: लगातार बल्ले से रनों की बौछार कर रहा यह खिलाड़ी, नीलामी में हो सकती थी पैसों की बारिश लेकिन...

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsइस साल नीलामी में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है।ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच पर फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी। स्टीव स्मिथ को आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले राजस्थान ने रिलीज कर दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न यानी IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को होगी। इस नीलामी में कई बड़े खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी। ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों के साथ-साथ कई युवा खिलाड़ी भी इस नीलामी में हिस्सा लेंगे। भारतीय दौरे पर बल्ले से लगातार रन बनाने वाले जो रूट इस नीलामी में नजर नहीं आएंगे। 

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच चेन्‍नई में ही होना है। पहले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले जो रूट इस मैच में भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। जो रूट जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं, अगर वो इस साल ऑक्शन में होते तो निश्चित ही उन्हें कोई न कोई टीम अपने साथ जोड़ लेता। जो रूट भारत से पहले श्रीलंका में जाकर भी कई लंबी पारियां खेली थी। ऐसे में उनका फॉर्म अभी शानदार है। 

जो रूट ने अब ऑक्शन में शामिल नहीं होने के पीछे की वजह का खुलासा किया है। रूट ने बताया है कि उन्होंने राष्ट्रीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह फैसला किया। रूट के इस फैसले से उन्हें करोड़ों रुपये का नुकसान होगा। लेकिन वह इंग्लैंड की टीम की ओर से खेलने को हमेशा प्राथमिकता देंगे। 

आईपीएल में नहीं खेलने को लेकर जो रूट ने कहा कि यह बेहद मुश्किल फैसला था। मैं किसी आईपीएल सत्र का हिस्सा बनने के लिये बेताब हूं और उम्मीद है कि फिर मैं कुछ सत्र तक इसका हिस्सा बना रहूंगा। बता दें कि आईपीएल की सभी आठ टीमों ने इस बार 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि 57 खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है। 
 

Open in app