RCB vs SRH: आरसीबी को दूसरी जीत की तलाश, सनराइजर्स से मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है।दूसरी ओर हैदराबाद के पास हेनरिच क्लासेन और अभिषेक शर्मा जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं जबकि ट्रेविस हेड भी लगातार अच्छा खेल रहे हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 15, 2024 11:38 AM2024-04-15T11:38:58+5:302024-04-15T11:40:28+5:30

IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad Playing XI prediction pitch report | RCB vs SRH: आरसीबी को दूसरी जीत की तलाश, सनराइजर्स से मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से

googleNewsNext
Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) सेमैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगाआरसीबी छह मैचों में एकमात्र जीत के साथ 10वें स्थान पर है

IPL 2024, RCB vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैच नंबर 30 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से है। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को इंडियन प्रीमिया लीग के मैच में अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो अभी तक चल नहीं सके हैं। आरसीबी छह मैचों में एकमात्र जीत के साथ 10वें स्थान पर है। SRH वर्तमान में पांच मैचों में छह अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है।

दोनों टीमों का ताकत और कमजोरी

रॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है। इसका कारण उसके गेंदबाजों का असरदार साबित नहीं होना भी है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के बल्लेबाजों ने 196 रन बनाये लेकिन मुंबई ने सिर्फ 15 . 3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। आरसीबी के पास विराट कोहली जैसा तुरूप का इक्का है जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं। 

दूसरी ओर हैदराबाद के पास हेनरिच क्लासेन और अभिषेक शर्मा जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं जबकि ट्रेविस हेड भी लगातार अच्छा खेल रहे हैं । एक ईकाई के रूप में ये किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते हैं। हालांकि सनराइजर्स की भी कमजोर कड़ियां हैं। हैदराबाद के पास हालांकि कप्तान पैट कमिंस के रूप में संकटमोचक है जिसने छह विकेट लिये हैं और सात की औसत से रन दिये हैं। वह नयी गेंद से या बीच के ओवरों में दूसरे बदलाव के तौर पर या डैथ ओवरों में हर जगह अच्छी गेंदबाजी करने में कामयाब रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, विजयकुमार विशाक, रीस टॉपले, यश दयाल

सनराइजर्स हैदराबाद- भिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस, जयदेव उनादकट, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मंकड

आरसीबी बनाम एसआरएच आमने-सामने आँकड़े
खेले गए मैच: 22, आरसीबी ने जीता: 10, एसआरएच ने जीता: 11, टाई: 1

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल में आरसीबी बनाम एसआरएच आमने-सामने
खेले गए मैच: 7, आरसीबी जीते: 5, एसआरएच जीते: 2

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

एम चिन्नास्वामी ट्रैक पर दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा है। सीजन के पहले दो मैचों में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 176 रनों का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स को हराया था। अगले मैच में आरसीबी के 182 रन को केकेरीन ने सिर्फ 16.5 ओवर में ही पार कर लिया। Accuweather.com के मुताबिक, बेंगलुरु का मौसम क्रिकेट के खेल के लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। मैच के दिन तापमान 30% आर्द्रता के साथ 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि सोमवार को ओस बड़ी भूमिका नहीं निभा सकती है।

 लाइवस्ट्रीमिंग विवरण

आरसीबी बनाम एसआरएच आईपीएल 2024 मैच JioCinema ऐप पर स्ट्रीम किया जाएगा और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर 15 अप्रैल, रविवार को शाम 7:30 बजे IST से प्रसारित किया जाएगा।

Open in app