IPL 2024: ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से लिया ब्रेक, आरसीबी के अब तक छह मैचों में सिर्फ 32 रन बनाए हैं, खुद दी फैसले की जानकारी

मैक्सवेल ने माना कि वह पावरप्ले के बाद के खेल में अपना योगदान नहीं दे पा रहे हैं जो कि उनकी ताकत रही है। उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा हो सकता है। यह काफी अस्थिर खेल है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 16, 2024 10:17 AM2024-04-16T10:17:47+5:302024-04-16T10:18:38+5:30

IPL 2024 Glenn Maxwell took a break Royal challengers Bengaluru | IPL 2024: ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से लिया ब्रेक, आरसीबी के अब तक छह मैचों में सिर्फ 32 रन बनाए हैं, खुद दी फैसले की जानकारी

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से लिया ब्रेक

googleNewsNext
Highlightsग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल से लिया ब्रेक मैक्सवेल ने स्वीकार किया कि वह संघर्ष कर रहे हैंआरसीबी के अब तक छह मैचों में सिर्फ 32 रन बनाए हैं

IPL 2024: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन से ब्रेक लेने की फैसला किया है। आरसीबी के इस धाकड़ बल्लेबाज ने सोमवार, 15 अप्रैल की देर रात अपने फैसले की जानकारी दी। मैक्सवेल 15 अप्रैल को चिन्नास्वामी में सनराइजर्स के खिलाफ मुकाबले में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। मैक्सवेल ने इस सीज़न में आरसीबी के लिए छह मैचों में सिर्फ 32 रन बनाए हैं। मैक्सवेल के ब्रेक लेने का खुलासा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सीजन की लगातार पांचवीं हार के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुआ।

मैच के बाद मैक्सवेल ने स्वीकार किया कि वह संघर्ष कर रहे हैं और उनके लिए ब्रेक लेना और खुद को 'शारीरिक और मानसिक रूप से' तरोताजा करना बेहतर होगा। मैक्सवेल ने आरसीबी की सात मैचों में छठी हार के बाद कहा कि मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, यह बहुत आसान निर्णय था। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि मैं आखिरी गेम के बाद फाफ डु प्लेसिस और टीम के कोच  के पास गया और कहा कि मुझे लगता है कि शायद अब समय आ गया है कि हम किसी और को आजमाएं। मैं अतीत में इस स्थिति में रहा हूं। मुझे लगता है कि अब वास्तव में मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने, अपने शरीर को दुरुस्त करने का अच्छा समय है।

मैक्सवेल ने माना कि वह पावरप्ले के बाद के खेल में अपना योगदान नहीं दे पा रहे हैं जो कि उनकी ताकत रही है। उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा हो सकता है। यह काफी अस्थिर खेल है। 

बता दें कि आईपीएल अंक तालिका में 7 मुकाबलों में सिर्फ 1 जीत के साथ 2 अंक लेकर आरसीबी अंतिम पायदान पर है। रॉयल चैलेंजर्स के पास नामी गिरामी खिलाड़ी और मशहूर कोच हैं लेकिन अभी तक उनकी कोई रणनीति कारगर साबित नहीं हुई है। विराट कोहली को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज अब तक प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखा सका है। आरसीबी के गेंदबाज भी असरदार साबित नहीं हो सके हैं।

आरसीबी के पास कोई स्तरीय स्पिनर नहीं है। ये इस टीम के लिए घातक सिद्ध हुआ है। ग्लेन मैक्सवेल टीम के लिए स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं। अब यहां से आरसीबी के लिए आगे की राह मुश्किल है और उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए असाधारण खेल दिखाना होगा।

Open in app