48 गेंद और 100 रन, आईपीएल नीलामी मेरे नियंत्रण में नहीं, रिली ने कहा-शुरुआती दो टी20 मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहा, अब सुकून महसूस हो रहा

IPL 2023: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिली रोसेयु ने 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, 36 एकदिवसीय और 21 टी20 में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है लेकिन वह टीम अंदर-बाहर होते रहे हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 5, 2022 07:27 PM2022-10-05T19:27:23+5:302022-10-05T19:38:58+5:30

IPL 2023 Rilee Rossouw 48 balls 100 runs 7 fours 8 sixes IPL auction not my control failed open first two T20 matches now feeling relaxed | 48 गेंद और 100 रन, आईपीएल नीलामी मेरे नियंत्रण में नहीं, रिली ने कहा-शुरुआती दो टी20 मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहा, अब सुकून महसूस हो रहा

रोसेयु ने कहा कि उनके दिमाग में इसका ख्याल नहीं था और वह सिर्फ अपने बड़ी पारी खेलने के बारे में सोच रहे थे।

googleNewsNext
Highlightsदुनिया भर में खेले जाने वाले फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है।तीसरे टी20 में 48 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेलकर भारत पर 49 रन की जीत दर्ज करने में अपनी टीम की मदद की। रोसेयु ने कहा कि उनके दिमाग में इसका ख्याल नहीं था और वह सिर्फ अपने बड़ी पारी खेलने के बारे में सोच रहे थे।

IPL 2023: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रिली रोसेयु ने शुरुआती दो टी20 मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहे लेकिन भारत के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और आखिरी मैच में यादगार शतक जड़ने के बाद कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी क्षमताओं को लेकर आश्वस्त रहता है तो समय के साथ लय हासिल करना आसान होता है।

रोसेयु ने 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, 36 एकदिवसीय और 21 टी20 में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया है लेकिन वह टीम अंदर-बाहर होते रहे हैं। उन्होंने इस दौरान हालांकि दुनिया भर में खेले जाने वाले फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है।

इस वामहस्त बल्लेबाज ने मंगलवार को तीसरे टी20 में 48 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेलकर भारत पर 49 रन की जीत दर्ज करने में अपनी टीम की मदद की। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी नजदीक है लेकिन रोसेयु ने कहा कि उनके दिमाग में इसका ख्याल नहीं था और वह सिर्फ अपने बड़ी पारी खेलने के बारे में सोच रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आपका समय खराब हो सकता है। यह सिर्फ अपनी क्षमता पर विश्वास बनाये रखने के बारे में है, चाहे आप किसी भी प्रकार के लय में हों। शुरुआती मैचों में नाकाम रहने के बाद मैंने सहायक कोच से बातचीत की। रन बनाने में आत्मविश्वास एक बड़ी भूमिका निभाता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं वास्तव में अपनी क्षमता पर विश्वास करता हूं, मैंने इसे दुनिया भर में दिखाया है। मेरे लिए कभी भी आत्मविश्वास का मुद्दा नहीं है, यह सिर्फ लय के बारे में है।’’ रोसेयु ने पिछली बार 2015 में आईपीएल में खेला था और मंगलवार की विशेष पारी के बाद उन्होंने निश्चित तौर पर कई फ्रेंचाइजी टीमों का ध्यान आकर्षित किया होगा।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘ नीलामी मेरे नियंत्रण में नहीं है। यह मेरे दिमाग में भी नहीं था। मैं इस मैच में सिर्फ अपना खाता खोलने के बारे में सोच रहा था। यह मेरे लिए बहुत अच्छा रहा।’’ रोसेयु ने टी20 विश्व कप से पहले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के लय में आने को टीम के लिए अच्छा संकेत करार दिया।

रोसेयु ने डिकॉक (68) के साथ दूसरे विकेट के लिए 90 जोड़ कर बड़े स्कोर की नींव रखी थी। उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने जब स्वीप शॉट पर छक्का लगाया तभी मुझे लग गया था कि इस मैच में कुछ खास होने वाला है।  टी20 विश्व कप से ठीक पहले उन्हें इतने अच्छे फॉर्म में देखकर अच्छा लगा।’’

Open in app