IPL 2023 Points Table: अंक तालिका में केकेआर को पछाड़कर तीसरे स्थान पर गुजरात, यहां देखें प्वाइंट टेबल, जानें पर्पल और ऑरेंज कैप किसके पास

IPL 2023 Points Table: गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स ने शानदार गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की 67 रन की अर्धशतकीय पारी से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पंजाब किंग्स को एक गेंद रहते छह विकेट से हराया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 14, 2023 10:50 AM2023-04-14T10:50:34+5:302023-04-14T10:53:10+5:30

IPL 2023 Points Table GT pip KKR to 3rd place shikhar Dhawan retains Orange Cap Yuzvendra Chahal retained Purple Cap Arshdeep enters top 5 see list | IPL 2023 Points Table: अंक तालिका में केकेआर को पछाड़कर तीसरे स्थान पर गुजरात, यहां देखें प्वाइंट टेबल, जानें पर्पल और ऑरेंज कैप किसके पास

ipl file photo

googleNewsNext
Highlightsपंजाब किंग्स की टीम घरेलू मैदान पर आठ विकेट 153 रन ही बना सकी।गुजरात टाइटन्स 19.5 ओवर तक जीत दर्ज कर पायी।कागिसो रबाडा ने 100वां आईपीएल विकेट हासिल किया।

IPL 2023 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में उठाफटक तेज हो गया है। गुजरात टाइटंस ने मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी खुद की करीबी जीत से कोलकाता नाइट राइडर्स को अपनी दिल दहलाने वाली हार से वापसी की। जीटी ने केवल एक गेंद शेष रहते छह विकेट से मैच जीत लिया।

इस बीच आईपीएल अंक तालिका में तेजी से बदलाव हुआ। गुजरात टाइटंस ने अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। पंजाब किंग्स छठे स्थान पर है और उसका नेट रन रेट गिरकर -0.226 हो गया है। लगातार दो जीत से शुरुआत करने के बाद यह उसकी लगातार दूसरी हार है।

युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप बरकरार रखी

राजस्थान रॉयल्स पहले नंबर है। दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जाइट्स की टीम है। धोनी की सीएसके 5वें पायदान पर है। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ रन बनाने में फेल होने के बावजूद शिखर धवन ऑरेंज कैप तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं। राशिद खान से आगे निकल युजवेंद्र चहल ने पर्पल कैप बरकरार रखी है।

शुभमन गिल ऑरेंज कैप टेबल के शीर्ष पांच में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने सीजन के लिए चार मैचों में 141.86 की स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए हैं। पीबीकेएस के कप्तान शिखर धवन भले ही मोहाली में सिर्फ आठ रन पर आउट हो गए हों, लेकिन वह चार मैचों में 146.54 की स्ट्राइक रेट से 233 रन बनाकर तालिका में शीर्ष पर बने हुए हैं।

अल्जारी जोसेफ, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी सभी के पास सात-सात विकेट

पर्पल कैप तालिका में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप हैं। चहल के नाम 10 विकेट हैं। गुजरात टाइटन्स खिलाड़ी राशिद खान 9 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर कायम है।मार्क वुड भी 9 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर है। अल्जारी जोसेफ, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी सभी के पास सात-सात विकेट हैं।

गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या ने गुरुवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में एक गेंद रहते जीत दर्ज करने के बाद कहा कि वह नहीं चाहेंगे कि जीत इतने करीब आकर दर्ज की जाये। पंड्या ने कहा कि निश्चित रूप से खिलाड़ी इस मैच से सीख लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हम जिस स्थिति (अच्छी) में थे, वहां से इतने करीब पहुंचकर जीत दर्ज करने की प्रशंसा नहीं करूंगा।

हम इस मैच से काफी कुछ सीखेंगे। खेल की खूबसूरती यही है कि यह अंतिम ओवर तक खत्म नहीं होता। ’’ वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने लगातार दूसरी हार के बाद कहा, ‘‘हमने डॉट गेंद अधिक खेलीं, आगे के मैचों में हमें इस पर ध्यान देना होगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजों पर गर्व है कि छोटे स्कोर के बावजूद मैच अंतिम ओवर तक ले गये। ’’ लंबे समय बाद आईपीएल में वापसी करने वाले मोहित शर्मा ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Open in app