वीडियोः रोमांचक जीत के बाद विधायक पत्नी ने CSK के 'नायक' को कुछ इस अंदाज में लगाया गले, दोनों हुए भावुक, रिवाबा के छलके आँसू

गौरतलब है कि बारिश के कारण रिजर्व दिन पर खेले गए इस फाइनल का अंत किसी परीकथा से कम नहीं था । जीत के लिए डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का संशोधित लक्ष्य मिला था।

By अनिल शर्मा | Published: May 30, 2023 09:45 AM2023-05-30T09:45:46+5:302023-05-30T10:11:38+5:30

ipl 2023 csk thrilling victory over gt ravindra jadeja hugged MLA wife Rivaba Video | वीडियोः रोमांचक जीत के बाद विधायक पत्नी ने CSK के 'नायक' को कुछ इस अंदाज में लगाया गले, दोनों हुए भावुक, रिवाबा के छलके आँसू

वीडियोः रोमांचक जीत के बाद विधायक पत्नी ने CSK के 'नायक' को कुछ इस अंदाज में लगाया गले, दोनों हुए भावुक, रिवाबा के छलके आँसू

googleNewsNext
Highlights बारिश के कारण रिजर्व दिन पर खेले गए इस फाइनल का अंत किसी परीकथा से कम नहीं था ।जीत के लिए डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का संशोधित लक्ष्य मिला।जडेजा के बल्ले से निकले छक्के और चौके के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक जीत दर्ज की।

IPL 2023 CSK Vs GT : आखिरी दो गेंदों पर रविंद्र जडेजा के बल्ले से निकले छक्के और चौके के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से मात दी और मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया ।

 यह हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा थे जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नायक के रूप में उभरे क्योंकि उन्होंने मोहित शर्मा द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में खेल की अंतिम दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाया। मैच समाप्त होने के बाद रवींद्र जडेजा खुशी का जश्न मनाते हुए भावुक भी हुए। 

आखिर गेंद पर चौका जड़ने के साथ टीम को जीत दिलाने वाले जडेजा भागते हुए धोनी के पास पहुंचे तो धोनी ने उन्हें दिलकश अंदाज में गले लगाया और फिर उन्हें गोद में उठा लिया। यह काफी भावनात्मक क्षण था। ना सिर्फ धोनी बल्कि रविंद्र जडेजा गुजरात में अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपनी विधायक पत्नी रिवाबा जडेजा के साथ भी काफी भावुक नजर आए।

रिवाबा जडेजा स्टैंड पर मौजूद थीं। वह अपने सुपरस्टार पति और सीएसके को चीयर कर रही थीं। रवींद्र जडेजा के विजयी रन बनाने के बाद वह उनका खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वहीं जब मैच हुआ तो वह पति के पास पहुंची जहां जडेजा ने उन्हें गले लगा लिया। दोनों काफी देर तक एक-दूसरे के आलिंगन में रहे। इस दौरान रिवाबा भावुक हो गईं और उनके आँखों से आंसू भी निकल आए। देखेंः

गौरतलब है कि बारिश के कारण रिजर्व दिन पर खेले गए इस फाइनल का अंत किसी परीकथा से कम नहीं था । जीत के लिए डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का संशोधित लक्ष्य मिला । पासा पल पल पलटता रहा और मोहित शर्मा ने यार्कर की बौछार करके गुजरात की जीत पर लगभग मुहर लगा दी थी लेकिन जडेजा के इरादे कुछ और ही थे ।

चेन्नई को आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और पांचवीं गेंद पर जडेजा ने लांग आफ पर छक्का जड़ डाला । आखिरी गेंद पर जैसे ही उन्होंने चौका लगाया, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर चेन्नई की पूरी टीम मैदान पर दौड़ पड़ी । संभवत: अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे धोनी ने आंखों में आई नमी को छिपाने के लिये आंखें बंद कर ली थी।

बाद में वह जश्न मनाने के लिये टीम के बीच पहुंचे । इससे पहले बी साइ सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की मदद से गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने चार विकेट पर 214 रन बनाये । सुदर्शन ने अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये।

Open in app