राजस्थान रॉयल्स के कप्तान पर भड़के वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी, जानें क्या कहा...

IPL 2022: राजस्थान ने खराब शुरुआत से उबरकर रियान पराग की नाबाद 56 रन की मदद से आठ विकेट पर 144 रन बनाये और इसके बाद आरसीबी को 19.3 ओवर में 115 रन पर आउट कर दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 27, 2022 03:08 PM2022-04-27T15:08:57+5:302022-04-27T15:10:47+5:30

IPL 2022 Sanju Samson wasting good form and opportunity score runs press international recall Ian Bishop | राजस्थान रॉयल्स के कप्तान पर भड़के वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी, जानें क्या कहा...

टीम इंडिया के सभी विकेटकीपर बड़ी पारी खेल रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsअनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 17 रन देकर तीन विकेट लिये। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 20 रन देकर चार विकेट लिए।दुनिया को दिखाया कि वह कितना विस्फोटक बल्लेबाज है।

IPL 2022: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। बिशप ने कहा कि अभी तक संजू बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा है। सैमसन ने 8 मैच में 228 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के सभी विकेटकीपर बड़ी पारी खेल रहे हैं। 

सैमसन के लिए टी 20 विश्व कप में जगह बनाना मुश्किल होगा। इयान बिशप ने कहा कि आईपीएल में मौकों को भुना नहीं पा रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दिल्ली के खिलाफ नाबाद 46 रनों की पारी खेली।लेकिन आरसीबी के खिलाफ एक अच्छे मौके से चूक गए। सैमसन ने 21 गेंदों में 27 रनों की तेज पारी खेली। वनिन्दु हसरंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

संजू सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में 29 रन से जीत का श्रेय रियान पराग को देते हुए कहा कि टीम की जिस तरह से शुरुआत रही थी उसे देखकर यह शानदार जीत है।

राजस्थान ने खराब शुरुआत से उबरकर रियान पराग की नाबाद 56 रन की मदद से आठ विकेट पर 144 रन बनाये और इसके बाद आरसीबी को 19.3 ओवर में 115 रन पर आउट कर दिया। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने 20 रन देकर चार और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 17 रन देकर तीन विकेट लिये।

सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘शुरुआत को देखते हुए यह वास्तव में शानदार जीत है। पंद्रह ओवर के बाद स्थिति अच्छी नहीं दिख रही थी लेकिन पूरा श्रेय रियान पराग को जाता है। हम उसका समर्थन करते रहे और उसने दुनिया को दिखाया कि वह कितना विस्फोटक बल्लेबाज है।’’

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने लचर क्षेत्ररक्षण के अलावा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी को हार का कारण बताया। डुप्लेसी ने कहा, ‘‘हमें शीर्ष क्रम को लेकर जल्द ही कुछ समाधान निकालना होगा। चोटी के चार बल्लेबाजों में किसी एक को टिककर खेलना होगा और हम निरंतर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। हमने आज बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया था।

इसके अलावा कैच छोड़ने का हमने खामियाजा भुगता।’’ उन्होंने विराट कोहली की खराब फॉर्म के बारे में कहा, ‘‘महान खिलाड़ी इस तरह के दौर से गुजरते रहे हैं। हम नहीं चाहते कि वह बाहर बैठकर खेल के बारे में सोचें। यह आत्मविश्वास का खेल है।’’ मैन ऑफ द मैच पराग ने कहा, ‘‘यह प्रदर्शन संतोषजनक है। रॉयल्स ने पिछले तीन वर्षों से मुझ पर भरोसा दिखाया। मुझे दबाव पसंद है और मैं अपनी क्षमता दिखाने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करता रहा हूं।’’ 

Open in app