IPL 2022 Mega Auction: ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी राहुल तेवतिया पर धनवर्षा, शाहरुख खान के साथ 9 करोड़ में बिके

IPL 2022 Mega Auction: पंजाब किंग्स ने हरप्रीत बरार को तीन करोड़ 80 लाख रुपये में जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शाहबाज अहमद को दो करोड़ 40 लाख में खरीदा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 12, 2022 08:35 PM2022-02-12T20:35:08+5:302022-02-12T20:42:07+5:30

IPL 2022 Mega Auction Gujarat Titans rahul Tewatia Shahrukh Khan Punjab Kings 9 crores | IPL 2022 Mega Auction: ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी राहुल तेवतिया पर धनवर्षा, शाहरुख खान के साथ 9 करोड़ में बिके

‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी राहुल तेवतिया नौ करोड़ रुपये में बिके हैं, जिन्हें गुजरात टाइटन्स ने खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स ने कमलेश नागरकोटी को एक करोड़ 10 लाख में लिया। 

googleNewsNext
Highlightsश्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 करोड़ 25 लाख में खरीदा।आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी सात करोड़ 25 लाख में फिर खरीदा।देवदत्त पडिक्कल को राजस्थान रॉयल्स ने पौने आठ करोड़ में खरीदा।

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल मेगा नीलामी में ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी पर धनवर्षा जारी है। एक और ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी राहुल तेवतिया नौ करोड़ रुपये में बिके हैं, जिन्हें गुजरात टाइटन्स ने खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स ने कमलेश नागरकोटी को एक करोड़ 10 लाख में लिया। 

पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को नौ करोड़ में और कोलकाता नाइट राइडर्स ने शिवम मावी सात करोड़ 25 लाख में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा को छह करोड़ 50 लाख में टीम से जोड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद ने 40 लाख के आधार मूल्य वाले ‘अनकैप्ड’ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को आठ करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा।

मुंबई इंडियन्स ने दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस पर तीन करोड़ रुपये खर्च किये। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स ने छह करोड़ 50 लाख रुपये तथा राहुल चाहर को पंजाब किंग्स ने पांच करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा।

दिल्ली कैपिटल्स ने भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को आईपीएल नीलामी में 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा तो सनराइजर्स हैदराबाद ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को चार करोड़ 20 लाख रुपये में फिर से अपनी टीम से जोड़ा है।

नीलामी में कई खिलाड़ियों पर टीमों ने मोटी बोली लगायी और इसमें तेज गेंदबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज भी शामिल हैं। पिछले कुछ समय से अपनी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा रहे दीपक चाहर में कई टीमों ने दिलचस्पी दिखायी लेकिन आखिर में चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें 14 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम से जोड़ने में सफल रहे।

दीपक चाहर के अलावा जिन तेज गेंदबाजों को मोटी रकम मिली उनमें शार्दुल ठाकुर (दिल्ली कैपिटल्स, 10.75 करोड़ रुपये), प्रसिद्ध कृष्णा (राजस्थान रॉयल्स, 10 करोड़ रुपये), लॉकी फर्गुसन (गुजरात टाइटन्स, 10 करोड़ रुपये), कैगिसो रबाडा (पंजाब किंग्स 9.25 करोड़ रुपये), ट्रेंट बोल्ट (रॉयल्स, आठ करोड़ रुपये), जोश हेजलवुड (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, 7.75 करोड़ रुपये) और मार्क वुड (लखनऊ सुपरजाइंट्स, 7.50 करोड़ रुपये प्रमुख हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ में खरीदा। विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने साढे पांच करोड़ में खरीदा जबकि जॉनी बेयरस्टॉ को पंजाब किंग्स ने पौने सात करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया। अंबाती रायुडू को चेन्नई सुपर किंग्स ने इसी रकम पर पुन: खरीदा।

टीमों ने हालांकि विदेशी लेग स्पिनरों में खास दिलचस्पी नहीं दिखायी जबकि भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स ने छह करोड़ 50 लाख रुपये तथा राहुल चाहर को पंजाब किंग्स ने पांच करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा। दिल्ली ने कुलदीप यादव को दो करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा।

Open in app