IPL 2022: मुसीबत में केएल राहुल; लग सकता है बैन, पूरी टीम पर भी लगा है जुर्माना, जानें वजह

आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल दमदार लय में हैं। हालांकि अब उन पर बैन का खतरा मंडराने लगा है।

By विनीत कुमार | Published: April 25, 2022 01:05 PM2022-04-25T13:05:17+5:302022-04-25T13:11:02+5:30

IPL 2022: KL Rahul fined for slow over rate, may face ban if offence happens third time | IPL 2022: मुसीबत में केएल राहुल; लग सकता है बैन, पूरी टीम पर भी लगा है जुर्माना, जानें वजह

केएल राहुल पर बैन का खतरा (फोटो- ट्विटर, लखनऊ सुपर जायंट्स)

googleNewsNext
Highlightsलखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल पर 24 लाख का जुर्माना लगा है।आईपीएल से इस सीजन में दूसरी बार स्लो ओवर रेट के कारण लगा है जुर्माना।केएल राहुल बतौर कप्तान तीसरी बार ऐसी गलती करते हैं तो एक मैच का जुर्माना लग जाएगा।

मुंबई: लखनऊ सुपर जायंट्स टीम भले ही रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 में पहुंच गई है पर आने वाले दिनों में टीम की मुसीबत बढ़ सकती है। दरअसल, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल पर बैन का खतरा मंडराने लगा है। स्लो ओवर रेट की वजह से ऐसा हो सकता है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिये 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह इस सीजन में दूसरी बार है जब राहुल पर धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है। पहली बार उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। 

एक गलती और लग जाएगा केएल राहुल पर बैन

आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया जबकि अंतिम एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये या उनके मैच शुल्क का 25 प्रतिशत (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया है। यह इस सत्र में दूसरा अवसर है जबकि टीम ने आईपीएल की आचार संहिता के तहत नियत समय में ओवर पूरे नहीं किये।' 

नियमों के अनुसार इस सीजन में अगर तीसरी बार लखनऊ सुपर जायंट्स स्लो ओवर रेट की गलती करती है तो कप्तान केएल राहुल को एक मैच का बैन झेलना पड़ सकता है। साथ ही 30 लाख के आर्थिक दंड का भी सामना करना पड़ सकता है।

केएल राहुल को खोना पड़ सकता है भारी

आईपीएल में सभी टीमों ने अपने आधे या इससे ज्यादा लीग मैच खेल लिए हैं। ऐसे में अब चूकी टूर्नामेंट रोमांचक चरण में जा रहा है, ऐसे में केएल राहुल को किसी भी मौके पर खोना लखनऊ के लिए भारी साबिह हो सकता है। बता दें कि लखनऊ ने राहुल के शतक के दम पर पिछले मैच में मुंबई को 36 रन से हराया।

Open in app