IPL 2022: राणा पर कार्रवाई, मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज को भी सजा

IPL 2022: मुंबई इंडियन्स के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 7, 2022 05:47 PM2022-04-07T17:47:08+5:302022-04-07T17:48:25+5:30

IPL 2022 kkr Nitish Rana Fined 10 PerCent Match Fees Level 1 Offence mumbai indians Jasprit Bumrah Reprimanded | IPL 2022: राणा पर कार्रवाई, मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज को भी सजा

बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।

googleNewsNext
Highlightsकोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा को फटकार और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।एन ‘राणा ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई।

मुंबई इंडियन्स के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। बुधवार को हुए इस मुकाबले को नाइट राइडर्स ने पांच विकेट से जीता। आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में हालांकि यह जिक्र नहीं है कि किस नियम का उल्लंघन हुआ।

पुणे में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के नितीश राणा को फटकार और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। बयान में कहा गया, ‘‘राणा ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।’’

बुमराह के मामले में कोई वित्तीय जुर्माना नहीं लगा और उन्हें सिर्फ चेतावनी दी गई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘‘पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुंबई इंडियन्स के जसप्रीत बुमराह को फटकार लगाई गई। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के तहत लेवल एक का अपराध और सजा स्वीकार कर ली है।’’ आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है।

Open in app