IPL 2022: आईपीएल में सबसे ज्यादा 4 या इससे अधिक बार विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने कगिसो रबाडा, देखें लिस्ट

आईपीएल के इस मुकाबले में गेंद से रबाडा के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत पंजाब टीम लखनऊ को 8 विकेट के नुकसान पर 153 रनों में रोकने में कामयाब रही।

By रुस्तम राणा | Published: April 29, 2022 09:57 PM2022-04-29T21:57:52+5:302022-04-29T21:58:24+5:30

IPL 2022 Kagiso Rabada became the fourth bowler to take more than 4 wickets in IPL, see list | IPL 2022: आईपीएल में सबसे ज्यादा 4 या इससे अधिक बार विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने कगिसो रबाडा, देखें लिस्ट

IPL 2022: आईपीएल में सबसे ज्यादा 4 या इससे अधिक बार विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बने कगिसो रबाडा, देखें लिस्ट

googleNewsNext
Highlightsइस सूची में KKR के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायन पहले स्थान पर हैं काबिजIPL में लसिथ मलिंगा 7वीं बार चटा चुके हैं 4 या इससे ज्यादा विकेटजबकि दिल्ली टीम से जुड़े रहे अमित मिश्रा 5वीं बार कर चुके है ये कारनामा

पुणे:आईपीएल 2022 के 42वें मैच में पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबड़ा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार विकेट लिए। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 38 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। कैगिसो रबाडा इन विकेट के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 4 या इससे अधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा अब तक 5 बार किया है। 

इस सूची में सुनील नारायन पहले स्थान पर हैं काबिज

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नारायन का नाम आता है। उन्होंने आईपीएल में 8 बार 4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। इस सीजन में भी वह विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से बांधें रख रहे हैं। 

लसिथ मलिंगा ने 7 बार चटाकाए हैं 4 या इससे ज्यादा विकेट

वहीं मुंबई इंडियंस के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल में 7 बार 4 या इससे अधिक विकेट अपने नाम ले चुके हैं। हालांकि इस सीजन में वह बतौर राजस्थान के फास्ट बॉलिंग कोच की भूमिका में हैं। आईपीएल में उनकी सटीक यॉर्कर विरोधी टीम के बल्लेबाजों के काफी खतरनाक साबित होती थी। 

अमित मिश्रा ने 5वीं बार किया है ऐसा कारनामा

वहीं सूची में तीसरा नाम अमित मिश्रा का आता है। अमित मिश्रा दिल्ली फ्रेंचाइजी से जुड़े थे, लेकिन इस बार वे आईपीएल 2022 के सीजन में नहीं है। लेकिन उनकी स्पिन गेंदबाजी की मदद से दिल्ली ने कई अहम मुकाबले जीते हैं। आईपीएल में उन्होंने 5 बार 4 या इससे अधिक विकेट अपने नाम किए थे। 

लखनऊ के इन बल्लेबाजों को रबाडा ने पवेलियन भेजा

आपको बता दें कि शुक्रवार को कैगिसो रबाडा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इन पांच बल्लेबाजों में कप्तान केएल राहुल (6), क्रुणाल पांड्या (7), आयुष बढ़ोनी (4) और चमीरा (17) के नाम शामिल हैं।

गेंद से रबाडा के इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत पंजाब टीम लखनऊ को 8 विकेट के नुकसान पर 153 रनों में रोकने में कामयाब रही। इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस को जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।  

Open in app