IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले आकाश चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई इंडियंस इन चार खिलाड़ी को कर सकती है रिटेन

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जा सकते हैं। इस बीच टीमें अगले सीजन की तैयारी में भी जुटी हैं।

By वैशाली कुमारी | Published: July 12, 2021 03:45 PM2021-07-12T15:45:57+5:302021-07-12T15:45:57+5:30

IPL 2022: Aakash Chopra's big prediction, "Mumbai Indians" can retain these 4 players before Mega Oxen, know who these players are | IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले आकाश चोपड़ा की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई इंडियंस इन चार खिलाड़ी को कर सकती है रिटेन

IPL (2022) के लिये तैयारियां जोरों पर हैं।

googleNewsNext
Highlightsआकाश चोपड़ा ने बताए वो नाम जिन्हें रिटेन कर सकती है मुंबई इंडियंस आकाश चोपड़ा के अनुसार खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है आईपीएल-2021 के सीजीन में 10 टीमों के खेलने की सम्भावना है

कोरोना की दूसरी लहर के कारण बीच में रोक दिए गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021)  के शेष मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराए जा सकते हैं। इसके बाद आईपीएल 2022 के लिए नीलामी की तैयारियां शुरू होंगी। इस बीच तमाम फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के रिटेन्शन को लेकर भी माथापच्ची में जुटी हुई हैं।

ये लगभग तय है कि आईपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें नजर आएंगी। ऐसे में जाहिर है कि मेगा ऑक्शन भी होगा। 
खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर भी अभी नियम स्पष्ट नहीं है और इसमें बदलाव नजर आ सकता है। इस बीच ये तय माना जा रहा है कि सभी फ्रेंचाइजी के लिए तीन से ज्यादा कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों और दो से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति नहीं मिलेगी। वहीं, आकाश चोपड़ा ने उन चार संभावित खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिन्हें मुंबई द्वारा रिटेने किया जा सकता है। ऐसे में टीमें  मे बड़े बदलाव  दिखाई दे सकते हैं। 

मुंबई इंडियंस में रिटेन होने वाले कौन होंगे 4 खिलाड़ी 

भारत के पूर्व बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस को लेकर बड़ी भविष्यवाणी करते हुए उन 4 खिलाड़ियों के नाम बताये हैं जिन्हें मुम्बई इंडियंस रिटेन करना चाहेगी।

अपनें यूट्यूब चैनल एक वीडियो पोस्ट करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि पाँच बार IPL खिताब अपने नाम कर चुकी मुम्बई इण्डियन्स अपनी टीम ज्यादा बदलावों में विश्वास नहीं करती है। मुम्बई इंडियंस में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो पिछले 3-4 सालों में मुम्बई के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे हैं।  ऐसे खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है।

रोहित शर्मा अलावा इन खिलाड़ियों पर भी नजर

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, कि 'मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को 100 प्रतिशत रिटेन करना चाहेगी।' 

इसके साथ ही उन्होंने विदेशी खिलाड़ियों में कैरिबियाई आलराउंडर कीरन पोलार्ड का भी नाम लिया जिसे मुम्बई इण्डियन्स अपनें चौथे रिटन्शन के रूप में टीम में शामिल करना चाहेगी। 

आकाश चोपड़ा ने रिटेंशन राशि को लेकर भी बात की। 43 वर्षीय पूर्व क्रिकेयर ने यह भी कहा कि ना तो हार्दिक और ना ही बुमराह तीसरे रिटेन किए गए खिलाड़ी को भुगतान की जाने वाली राशि से खुश होंगे। उन्होंने कहा, 'रोहित का पहला रिटेंशन होगा, लेकिन दूसरा और तीसरा हार्दिक या बुमराह होंगे, जिन्हें सिर्फ सात करोड़ से संतुष्ट होना पड़ेगा। 

Open in app