IPL 2021: आईपीएल का फायदा टी20 विश्व कप में, एडेन मार्कराम बोले-दो से तीन गेंद का खेल मैच के परिणाम को बदल सकता है

IPL 2021: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने पंजाब किंग्स के लिए इस लीग में छह पारियां खेली जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 42 रन का रहा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 12, 2021 02:40 PM2021-10-12T14:40:29+5:302021-10-12T14:41:40+5:30

IPL 2021 T20 World Cup South African batsman Aiden Markram two to three ball game can change match | IPL 2021: आईपीएल का फायदा टी20 विश्व कप में, एडेन मार्कराम बोले-दो से तीन गेंद का खेल मैच के परिणाम को बदल सकता है

जानकारी प्राप्त करना और उसे अपने खेल में लागू करना शानदार रहा।

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे।विश्व कप में इस अनुभव से फायदा होगा।आईपीएल मैचों के बाद कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों से बातचीत करने का मौका मिला।

IPL 2021: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने से उन्हें आगामी टी20 विश्व कप में दबाव की स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने में मदद मिलेगी।

मार्कराम ने पंजाब किंग्स के लिए इस लीग में छह पारियां खेली जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 42 रन का रहा। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए आम तौर पर पारी का आगाज करते हैं लेकिन आईपीएल में मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप में इस अनुभव से फायदा होगा।

मार्कराम ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ यह शानदार अनुभव था। यह क्रिकेट के उच्च स्तर पर परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने और कुछ सीखने के मामले में अच्छा रहा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आईपीएल मैचों के बाद कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों से बातचीत करने का मौका मिला, ऐसे खिलाड़ी जो टी20 क्रिकेट के दिग्गज माने जाते है।

उनसे कुछ जानकारी प्राप्त करना और उसे अपने खेल में लागू करना शानदार रहा।’’ उन्होंने इस दौरान अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी के अनुभव पर कहा, ‘‘ टी20 क्रिकेट में, चाहे विश्व कप या घरेलू या अंतरराष्ट्रीय सीरीज, आमतौर पर परिणाम अंतिम तीन ओवरों में ही आते है।

मेरे लिए ऐसी परिस्थिति का अनुभव हासिल करना अच्छा रहा। मुझे यकीन है कि विश्व कप में मैच आखिरी ओवरों तक जायेंगे। यह उस समय उस दबाव से निपटने के बारे में है जहां दो से तीन गेंद का खेल मैच के परिणाम को बदल सकता है।’’ 

Open in app